×

बोनट में छिपाकर ले जा रहे थे 2 करोड़ रुपए, इंजन ने पकड़ी आग, हवा में उड़ने लगे नोट

तीनों आरोपियों की पहचान आजमगढ़ के हरिओम के तौर पर हुई। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इतनी बड़ी रकम सोने के गहने खरीदने के लिए वाराणसी से मुंबई ले जा रहे थे।

Aditya Mishra
Published on: 2 Feb 2021 8:35 AM GMT
बोनट में छिपाकर ले जा रहे थे 2 करोड़ रुपए, इंजन ने पकड़ी आग, हवा में उड़ने लगे नोट
X
सिवनी जिले की पुलिस के मुताबिक कार के इंजन से धुआं निकलते दिखा तो उस पर सवार लोगों ने उतर कर गाडी का बोनट खोल कर इंजन चेक किया।

सिवनी: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में रविवार रात को एक हैरान करने वाला वाकया देखने को मिला। बनहानी गांव के लोगों ने देखा कि 500 रुपये के कई नोट एक कार से उड़ते हुए निकल रहे थे।

लोग कार के पीछे दौड़ पड़े। लेकिन उनके हाथ में जले हुए नोट ही आ पाए। किसी ने इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने जब गाड़ी के बोनट से धुंआ उठते देखा तो उसे खुलवाया।

उसके बाद का नजारा देखकर पुलिस के होश उड़ गए। गाड़ी के बोनट के अंदर 2 करोड़ ठूंसकर छिपाए गए थे। पुलिस ने कार सवार युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

Madhya Pradesh बोनट में छिपाकर ले जा रहे थे 2 करोड़ रुपए, इंजन ने पकड़ी आग, हवा में उड़ने लगे नोट(फोटो:सोशल मीडिया)

पाकिस्तान की बड़ी साजिश, घुसपैठ के लिए जंगलों में लगाई आग, जम्मू में हाई अलर्ट

क्या है ये पूरा मामला

ये पूरी घटना एमपी के सिवनी-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार की रात को देखने को मिली। पुलिस के मुताबिक कार के इंजन से धुआं निकलते दिखा तो उस पर सवार लोगों ने उतर कर बोनट खोल कर इंजन चेक किया।

उसी वक्त जले हुए नोट उड़कर सड़क पर फैलने लगे। सिवनी जिला पुलिस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश के रहने वाले तीन लोगों को अरेस्ट किया है। उनसे 1.74 करोड़ रुपये के सही सलामत नोट बरामद किए गए।

बाकी इन आरोपियों का दावा था कि वो करीब दो करोड़ रुपये बोनट में छुपा कर ले जा रहे थे। जिसमें से कुछ रुपए बोनट के अंदर जल गए हैं।

कुराई पुलिस स्टेशन के एसएचओ मनोज गुप्ता ने बताया कि कार पर सवार लोग करेंसी नोटों को बोनट में छुपा कर ले जा रहे थे जिससे कि रास्ते में कहीं चेकिंग भी हो तो उन्हें पकड़ा न जा सके। लेकिन अचानक से रास्ते में इंजन ने आग पकड़ ली।

भड़क उठे किसान: डीजे पर पुलिस बजा रही ‘संदेशें आतें हैं’ गाना, किसान बोले-बंद करो

money बोनट में छिपाकर ले जा रहे थे 2 करोड़ रुपए, इंजन ने पकड़ी आग, हवा में उड़ने लगे नोट(फोटो:सोशल मीडिया)

बोनट खोलते ही हवा में उड़े पांच-पांच सौ के नोट

जब कार रोककर बोनट खोला तो अधजले करेंसी नोट तेज हवा चलने की वजह से सड़क पर बिखरने लगे। ये देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।” पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही कार पर सवार लोग वहां से भाग गए।

इनोवा कार का रजिस्ट्रेशन नंबर मुंबई का था। तीनों आरोपियों की पहचान आजमगढ़ के हरिओम के तौर पर हुई। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इतनी बड़ी रकम सोने के गहने खरीदने के लिए वाराणसी से मुंबई ले जा रहे थे।

उन्होंने टैक्स बचाने के लिए इस तरह की तरकीब अपनाई थी। गाड़ी के अंदर बरामद किए रुपए वाराणसी के जौहरी के हैं।

सेना पर बड़ी खबर: टॉप कमांडर के बीच मतभेद, कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story