×

ये खिलाएंगे ट्रंप को खाना: बनाते हैं ऐसा लजीज खाना, चबा जाएंगे अपनी उंगलियां

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत दौरे के लिए अहमादाबाद (गुजरात) पहुंच चुके हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया।

Shreya
Published on: 24 Feb 2020 7:17 AM GMT
ये खिलाएंगे ट्रंप को खाना: बनाते हैं ऐसा लजीज खाना, चबा जाएंगे अपनी उंगलियां
X
ये खिलाएंगे ट्रंप को खाना: बनाते हैं ऐसा लजीज खाना, चबा जाएंगे अपनी उंगलियां

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत दौरे के लिए अहमादाबाद (गुजरात) पहुंच चुके हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। डोनाल्ड ट्रंप का यह दौरा कई मायनो में खास होने वाला है। फिलहाल हम आपको बता दें कि अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप को केवल शाकाहारी खाना ही परोसा जाएगा। वैसे तो उनको खाने में केच-अप के साथ बीफ खाना बहुत पसंद है। लेकिन भारत आने पर उन्हें अहमदाबाद में शुद्ध शाकाहारी खाना ही परोसा जाएगा।

खाने-पीने के लिए हैं खास प्रबंध

बता दें कि ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि अहमदाबाद में बीफ पर बैन है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति अहमदाबाद में रुकने के दौरान अलग-अलग जायकों का आनंद लेंगे। उनके खाने-पीने के लिए खास प्रबंध किए गए हैं। वहीं ट्रंप का खाना तैयार करने की जिम्मेदारी मिली है, शेफ सुरेश खन्ना को, जो अहमदाबाद के मशहूर फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए ट्रंप के दामाद के बारे में, बेटी इवांका ने धर्म बदलकर की थी शादी

शेफ सुरेश खन्ना तैयार करेंगे खास व्यंजन

फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ सुरेश खन्ना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए खास तरह के व्यंजन तैयार करेंगे। शेफ सुरेश खन्ना ने पहले भी कई बार खास मेहमानों के लिए खाना तैयार किया है।

मिल चुका है 'राष्ट्रीय पाक पुरस्कार'

शेफ सुरेश खन्ना राष्ट्रपति ए. पी. जे. अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के अलावा अन्य खास मेहमानों के लिए खास भोजन तैयार कर चुके हैं। केवल नेता ही नहीं बल्कि उन्होंने फिल्मी सितारों के लिए भी खाना तैयार किया है। उन्होंने अमिताभ बच्चन और शिल्पा शेट्टी समेत कई अन्य बॉलीवुड स्टार्स के लिए खाना बना चुके हैं। आपको बता दें कि शेफ सुरेश खन्ना खाना बनाने में इतने निपुण हैं कि उन्हें साल 1990 में 'राष्ट्रीय पाक पुरस्कार' से भी नवाजा जा चुका है।

ट्रंप होंगे शाकाहारी: मांस छोड़ चखेंगे इन लजीज व्यंजनों का स्वाद

यह भी पढ़ें: 12 सेकेंड में 6 बरसे जूते: बाबू ने किया ऐसा काम कि देखने वाले रह गए दंग

ट्रंप-मोदी के लिए खाना बनाना हमारे लिए खुशी की बात- खन्ना

अमेरिकी राष्ट्रपति के अहमदाबाद दौरे पर खास व्यंजन तैयार किए जाने को लेकर शेफ सुरेश खन्ना ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी जी के लिए खाना बनाना हमारे लिए बहुत ही खुशी की बात है। उन्होंने बताया कि हमारे पास मेन्यू पर काम करने वाली पूरी एक टीम है, जिसे सरकार ने आदेश दिया है।

मेन्यू में शामिल हैं ये डिशेज

मीडिया से बातचीत के दौरान सुरेश खन्ना ने ट्रंप को परोसे जाने वाले व्यंजनों के बारे में बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति को खाने में फॉर्च्यून सिग्नेचर कुकीज, नायलॉन खमन, ब्रोकोली, बेसन से बने स्नैक्स और कॉर्न समोसा परोसा जाएगा। इसके अलावा उन्हें दालचीनी एप्पल पाई भी परोसा जाने वाला है।

सुरेश खन्ना ने ये भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी स्पेशल अदरक और मसाला चाय तैयार की जा रही है, जो उनकी पसंदीदा चीज है। इसके अलावा पीएम मोदी के लिए ढोकला और अन्य गुजराती व्यंजन भी तैयार किए जा रहे हैं। हालांकि अब देखना ये है कि ट्रंप को अहमदाबाद का जायका कितना पसंद आता है।

यह भी पढ़ें: चीन इतना लालची: सैंकड़ों मौतों का नहीं पड़ा असर, अब की ये बड़ी गलती

Shreya

Shreya

Next Story