Facebook बंद: हजारों कर्मचारी भेजे गये घर, कोरोना से बचाने के लिए बड़ा फैसला

कोरोना वायरस से दुनियाभर के देश और वहां के नागरिक ही प्रभावित नहीं बल्कि कई बड़ी कंपनियों पर भी इसका स्पष्ट असर देखा जा रहा है।

दिल्ली: कोरोना वायरस से दुनियाभर के देश और वहां के नागरिक ही प्रभावित नहीं बल्कि कई बड़ी कंपनियों पर भी इसका स्पष्ट असर देखा जा रहा है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया साईट्स पर भी इसका काफी प्रभाव देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के तीन दफ्तरों को बंद कर दिया गया। कंपनी ने अपने 3000 कमर्चारियों को वापस भेज दिया। कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा गया है।

फेसबुक के तीन दफ्तरों को किया गया बंद:

दरअसल, चीन से पनपा कोरोना वायरस भारत समेत तमाम देशों तक पहुंच गया है। इसके कारण पूरी दुनिया में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब 100,840 हो गई है। वहीं लगभग 3483 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:कोरोना से देश की हालत खराब: पीएम मोदी करेंगे बैठक, लेंगे हलात का जायजा

कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश:

सभी देशों की सरकारें और प्रशासन कोरोना को लेकर सतर्क है। इसी कड़ी में फेसबुक ने भी बड़ा कदम उठाते हुए अपने तीन कार्यालयों को कुछ समय के लिए बंद कर दिया है और कर्मचारियों को तब तक घर से काम करने के निर्देश दिए हैं।

फेसबुक से बची महिला की जान, जानें क्या हुआ ऐसा जो सुर्खियों में आ गई ये घटना

सिंगापुर से आये कर्मचारी के कोरोना संक्रमित होने पर लिया गया फैसला:

इसके तहत फेसबुक के लंदन स्थित दफ्तरों को बंद कर दिया गया। बताया जा रहा है कि कंपनी का एक कर्मचारी सिंगापुर से लंदन के फ्रिटजोविया स्थित दफ्तर में आया था। वह यहां पर 24 से 26 फरवरी तक था। बाद में वह कोरोना संक्रमित हो गया। इसी को देखते हुए ये फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ें:कोरोना का असर: अब नहीं लगानी होगी बायोमेट्रिक अटेंडेंस, मोदी सरकार ने लगाई रोक

फेसबुक के दफ्तरों में होगी सफाई:

बताया जा रहा है कि फेसबुक के लंदन स्थित सभी दफ्तर सोमवार तक बंद रहेंगे। दफ्तर बंद होने से करीब तीन हजार कर्मचारियों की घर वापसी हो गयी। फेसबुक ने अपने कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने घरों में बंद होकर काम करें। वहीं अगर उन्हें कोरोना के लक्षण दिखाई दें तो तत्काल प्रशासन को सूचना दे। ताकि सही समय पर इलाज हो सके।

ये भी पढ़ें:Condom बचाएगा कोरोना से: मार्केट में मची लूट, ऐसे खुद को बचा रहे लोग

इतना ही नहीं कंपनी अगले तीन दिनों में लंदन स्थित सभी दफ्तरों की सफाई कराएगा। इन दफ्तरों को सैनिटाइज किया जाएगा, ताकि आगे कोई दिक्कत न हो। इसके अलावा कोरोना से संक्रमित जिस कर्मचारी के सम्पर्क में अन्य साथ कर्मचारी आये हैं, उन्हें भी जांच कराने को कहा गया है।

इन कंपनियों के दफ्तरों को भी किया जा चुका बंद:

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका के शहर सिएटल में अमेजन, फेसबुक और गूगल कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दफ्तर आने से मना कर दिया था। उन्हें घर से काम करने को कहा गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App