Top

गजब है इन नेताओं का स्टाइल: बड़े-बड़े एक्टर्स भी इनके लुक के आगे हैं फेल

देश की राजनीति में कुछ ऐसे नेता हैं जो अपनी राजनीति के लिए तो जाने ही जाते हैं, साथ ही अपने स्टाइल स्टेटमेंट से भी एक अलग पहचान रखते हैं। आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो अलावा अपने स्टाइल और ड्रेसिंग सेंस को लेकर भी मशहूर हैं।

Shreya

ShreyaBy Shreya

Published on 31 Jan 2020 10:02 AM GMT

गजब है इन नेताओं का स्टाइल: बड़े-बड़े एक्टर्स भी इनके लुक के आगे हैं फेल
X
गजब है इन नेताओं का स्टाइल: बड़े-बड़े एक्टर्स भी इनके लुक के आगे हैं फेल
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

देश की राजनीति में कुछ ऐसे नेता हैं जो अपनी राजनीति के लिए तो जाने ही जाते हैं, साथ ही अपने स्टाइल स्टेटमेंट से भी एक अलग पहचान रखते हैं। आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो अलावा अपने स्टाइल और ड्रेसिंग सेंस को लेकर भी मशहूर हैं। तो चलिए जानते हैं उन स्टाइलिश नेताओं के बारे में-

PM नरेंद्र मोदी

भारतीय राजनीति अगर स्टाइलिश नेता की बात की जाए तो सबसे पहला नाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आता है। मोदी अपनी ड्रेसिंग सेंस के लिए काफी फेमस हैं। मोदी की ड्रेसिंग सेंस काफी अलग है और वो जिस तरह अपने कपड़ों को कैरी करते हैं उनके कपड़े अपने आप ही आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं। साथ ही वो उन पर और जच्ते भी हैं। अगर उनके खास कपड़ों की बात की जाए तो लिनेने चूड़ीदार के साथ खादी के हाफ स्लीव वाले कुर्ते तो उनकी पहचान का हिस्सा हैं।

इसकी शान तब और बढ़ जाती है जब पीएम मोदी खादी के कुर्ते पर विभिन्न रंगो के जैकेट्स कैरी कर लेते हैं। इसके अलावा मोदी के सूट भी काफी ज्यादा चर्चा में रहते हैं। ऐसा माना जाता है कि नरेंद्र मोदी से नमो ब्रांड तक का सफर तय करने में उनके इस ड्रेसिंग सेंस का अहम योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें: बजट-2020: आटोमोबाइल व बीमा क्षेत्र को कर राहत की उम्मीद

शशि थरूर

इंडिया के स्टाइलिश नेताओं में शशि थरूर का नाम भी शामिल किया जाए तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा। शशि थरूर अपनी राजनीति और अपने स्टाइल के लिए काफी फेमस हैं। थरूर अपनी ड्रेसिंग सेंस की वजह से लाखों की भीड़ में अलग ही नजर आते हैं। थरूर लोगों पर अपनी ड्रेसिंग की छाप छोड़ने में पीछे नहीं रहते हैं। उनका पहनावा उन्हें और नेताओॆ से अलग करता है। शशि थरूर ज्यादातर चटख रंग के कुर्ते और पजामे में या फिर ट्राउजर में देखे जाते हैं। पर खास मौकों पर थरूर अपने स्टाइलिश सूट और परांपरिक मुंडू और कुर्ते में नजर आते हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया के पहनावे को भी काफी पसंद किया जाता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया सादे लुक को स्टाइल के साथ कैरी करने के लिए जाने जाते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया देश के जाने माने शाही खानदान से ताल्लुक रखते हैं और लोगों के बीच अपने ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर काफी फेमस हैं। महंगी घड़ियां, चांदि के ब्रास्लेट और महंगे पेन उनके लुक को और ज्यादा शाही और स्टाइलिश बनाते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत ने ब्रिटेन को जमकर लगाई लताड़, कहा अगर किया ऐसा तो…

उमर अबदुल्ला

उमर अबदुल्ला के पहनावे से उनका राजसी ठाठ-बाठ और शाही खून झलकता है। उमर अब्दुल्ला जिस तरह के कपड़ों को कैरी करते हैं उनके कपड़ों की शान को और ज्यादा बढ़ा देता है। उमर अबदुल्ला अपने शान-शौकत के लिए लोगों के बीच में काफी चर्चा में रहते हैं। उमर अब्दुल्ला को ज्यादातर क्लासी शेरवानियां ,शूट और ब्रांडेड घड़ियों के साथ देखा जाता है। जो यह बताता है कि राजनीति के अलावा उन्हें फैशन की भी अच्छी समझ है।

वसुंधरा राजे

अब अगर राजनीति में महिलाओं के पहनावों की बात की जाए तो वसुंधरा राजे का स्टाइल काफी अलग है। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ वो एक स्टाइलिश नेता भी हैं। वसुंधरा राजे राजघराने से ताल्लुक रखती हैं, जो उनके पहनावे से साफ-तौर पर झलकता है। उनका पहनावा राजसी दमक वाला रहा है। वह अपनी डिजाइनर साड़ियों और जेवर के लिए जानी जाती हैं।

यह भी पढ़ें: आज ‘गंगा यात्रा’ का समापन नहीं बल्कि ‘गंगा युग’ का प्रारंभ है: योगी आदित्यनाथ

स्मृति ईरानी

अपने अभिनय के साथ-साथ केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी राजनीति में भी अच्छी पकड़ रखती हैं। स्मृति ईरानी छोटे पर्दे पर स्टाइलिश बहू के नाम से तो फेमस ही थी लेकिन राजनीति में आने के बाद वो अपने तीखे भाषण के साथ-साथ अपनी सिम्पल स्टाइल के लिए भी लोगों के बीच काफी मशहूर रही हैं। स्मृति को हमेशा साड़ी में देखा गया है। स्मृति हमेशा हैंडलूम की साड़िया कैरी करती हैं और कभी-कभी मै़चिंग एक्सेसरीज भी पहनती हैं। लेकिन वो जिस तरह से अपनी साड़ी को कैरी करती हैं और उनके साड़ी का जो लुक रहता है वो उन्हें अलग बनाता है।

डिम्पल यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव का लुक भी अपने आप में बेहद अलग है। डिंपल ज्यादातर साडियों में देखी गई हैं और उनका यही सिम्पल लुक उन्हें काफी अट्रैक्टिव बनाता है। डिम्पल साड़ियों में काफी ज्यादा जच्ती भी हैं।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने बढ़ाया दिल्ली पुलिस कमिश्नर पटनायक का कार्यकाल, जानें क्यों?

Shreya

Shreya

Next Story