×

सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर छलका पार्टी का दर्द, कहा- घर छोड़ कर मत जाओ...

मध्य प्रदेश में सियासी संकट गरमा गया है। कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेेस छोड़ने के बाद मध्य प्रदेश में सियासी घमासान शुरू हो गया है।

Shreya
Published on: 11 March 2020 8:18 AM GMT
सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर छलका पार्टी का दर्द, कहा- घर छोड़ कर मत जाओ...
X
सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर छलका पार्टी का दर्द, कहा- घर छोड़ कर मत जाओ...

भोपाल: मध्य प्रदेश में सियासी संकट गरमा गया है। कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेेस छोड़ने के बाद मध्य प्रदेश में सियासी घमासान शुरू हो गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 22 विधायकों ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया अब बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया और 22 विधायकों के जाने पर MP कांग्रेस की ओर से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें लिखा गया है कि घर छोड़ कर मत जाओ, कहीं घर न मिलेगा।

यह भी पढ़ें: कहीं आप 30 की तो नहीं! अगर हैं, तो आपको हो सकती है ये बीमारियां

सिंधिया आज ज्वाइन करेंगे BJP! इस शख्स की खुशी के लिए छोड़ दी कांग्रेस

MP कांग्रेस की तरफ से सभी 22 विधायकों के लिए एक कविता ट्वीट की गई है, जो इस प्रकार है...

सम्मान-सौहार्द का,

ये मंज़र न मिलेगा,

घर छोड़ कर मत जाओ,

कहीं घर न मिलेगा।

याद बहुत आयेंगे,

रिश्तों के ये लम्बे बरस,

साया जब वहाँ कोई,

सर पर न मिलेगा।

नफ़रत के झुंड में,

आग तो मिलेगी बहुत,

पर यहाँ जैसा कहीं,

प्यार का दर न मिलेगा।

घर छोड़कर मत जाओ,

कहीं घर न मिलेगा।



पार्टी के एक कद्दावर नेता ने सिंधिया को दीं शुभकामनाएं

वहीं इसके अलावा कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस फैसले पर कई दिग्गजों की प्रतिक्रिया आई है। कांग्रेस के कई दिग्गजों ने सिंधिया की जमकर आलोचना की है। वहीं पार्टी के एक कद्दावर नेता ने सिंधिया के भाजपा में शामिल होने पर सिंधिया को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सिंधिया को भाजपा में अमित शाह और निर्मला सीतारामण की जगह ले लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: यूपी में खेली गई खून की होली: 7 लोगों को लगी गोली, दहशत में इलाका

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी ज्वाइन करने पर तंज कंसा है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मैं मानता हूं कि सिंधिया को अमित शाह या निर्मला सीतारमण की जगह लेनी चाहिए। मुझे उनकी प्रतिभा के बारे में पता है, वह निश्चित रूप से बेहतर काम करेंगे। हो सकता है कि वह मोदी-शाह के संरक्षण में आगे बढ़ें। आपको हमारी शुभकामनाएं।’



ज्योतिरादित्य सिंधिया 18 सालों से कांग्रेस के साथ बने रहे और अब वो पार्टी का हाथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं। सिंधिया के इस फैसले से मध्य प्रदेश की सियासी संकट गरमा गया है। सिंधिया समेत कई अन्य विधायकों के इस्तीफे से कमलनाथ सरकार गिरने की कगार पर आ गई है।

विधायकों को बचाने की कवायद शुरू

वहीं अब मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपनी सरकार बचाने के लिए पूरी तरह से कवायद कर रही है। अब कांग्रेस सरकार बचाओ मिशन में जुट गई है। इसके लिए भोपाल में मुख्यमंत्री आवास से तीन बसों में कांग्रेस विधायकों को एयरपोर्ट ले जाया जा रहा है। जहां से उन सभी को राजस्थान के जयपुर ले जाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बम्पर भर्तियां: इंजीनियर से लेकर MBA के पदों पर निकली वैकेंसी, अभी करें अप्लाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story