×

करोड़पतियों का गांव: मालामाल हैं यहां सभी, ठाट-बाट देख दंग रह जाएंगे आप

क्या आपको पता है कि दुनिया में एक ऐसा गांव भी है जहां कि सुख सुविधाएं बड़े-बड़े शहरों को भी पीछे छोड़ देती है। तो चलिये आज हम आपको बतायेंगे दुनिया के सबसे अमीर गांव के बारे में... 

Shivakant Shukla
Published on: 23 Jan 2020 1:14 PM GMT
करोड़पतियों का गांव: मालामाल हैं यहां सभी, ठाट-बाट देख दंग रह जाएंगे आप
X

लखनऊ: गांव का नाम सुनते ही कच्ची सड़कें, कच्चे-पक्के मकान, बिजली की समस्या जैसी बातें दिमाग में आती हैं। ज्यादातर गांवों में आज भी तमाम समस्याएं देखने को मिलती हैं,लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में एक ऐसा गांव भी है जहां कि सुख सुविधाएं बड़े-बड़े शहरों को भी पीछे छोड़ देती है। तो चलिये आज हम आपको बतायेंगे दुनिया के सबसे अमीर गांव के बारे में...

दुनिया का सबसे अमीर गांव

दुनिया के सबसे अमीर गांव का नाम है वाक्शी, यह गांव चीन के जियांगसू प्रांत में स्थित है। दुनिया भर में इस गांव को 'सुपर विलेज' के नाम से भी जाना जाता है। इस गांव में करीब दो हज़ार लोगों की आबादी है,इस गांव के लोग इतने रईस हैं कि कहीं भी आने-जाने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं इस गांव के हर शख्स के खाते में लगभग 1.50 करोड़ रुपये से भी ज्यादा राशि जमा होती है। यहां के हर नागरिक के पास आलीशान घर और चमचमाती गाड़ियां हैं।

ये भी पढ़ें—बॉलीवुड के सबसे महंगे स्टार: एक फिल्म के लिए इतना चार्ज कर रहे अक्षय कुमार

बता दे कि इस गांव में बसने वालों को अथॉरिटी की तरफ से कार और विला दिया जाता है,लेकिन यदि वह लोग गांव छोड़ के जाते हैं, तो ये सभी चीजें उनको वापस करनी होती हैं,यहां पर लोग शान से अपना जीवनयापन करते हैं।

होटल की तरह लगते हैं यहां के घर

इस गांव को करोड़ों डॉलर की कंपनियों का गढ़ माना जाता है जिसमें स्टील और शिपिंग जैसी मुख्य कंपनियां शामिल है.इस गांव में अधिकतर घर एक जैसे दिखंते हैं. बाहर से देखने में यहां के सभी घर किसी होटल की तरह नज़र आते हैं.इस गांव में हेलीकॉप्टर, टैक्सी और थीम पार्क मौजूद है.रोशनी से चमचमाने वाली गांव की सड़कें सभी आने वालों को आकर्षित करती हैं।

ये भी पढ़ें—ये मॉडल हाय रब्बा! इनकी खूबसूरती के लाखों हैं दीवाने, इंटरनेट में लगा रही आग

पहले ऐसा नहीं था गांव

आज के समय में यह गांव काफी अमीर है लेकिन पहले यहां के निवासी काफी गरीब हुआ करते थे। गांव को तरक्की और कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने का श्रेय कम्युनिस्ट पार्टी के स्थानीय सचिव वू रेनाबो को जाता है। उन्होंने ही गांव के विकास किया था। रेनाबो ने कंपनी का गठन करके सामूहिक खेती को बढ़ावा दिया था।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story