×

पागलपन की चरम सीमा: सेल्फी के हो शौकीन, तो जरूर देखो मोहतरमा को

आज कल मोबाइल में selfie लेने का ट्रेंड काफी चल रहा है। लड़के हो या लड़की सबको अलग अलग तरीके से सेल्फी लेने का सौक होता है। लोग इंटरनेट पर सबसे ज्यादा best selfie poses ही सर्च करते हैं। सेल्फी की दीवानगी न जगह देखती है और न समय। लोग सड़क पर, क्लासरूम से लेकर टॉयलेट सीट पर भी सेल्फी लेने से नहीं कतराते।

Roshni Khan
Published on: 24 Aug 2019 11:20 AM GMT
पागलपन की चरम सीमा: सेल्फी के हो शौकीन, तो जरूर देखो मोहतरमा को
X

नईदिल्ली: आज कल मोबाइल में selfie लेने का ट्रेंड काफी चल रहा है। लड़के हो या लड़की सबको अलग अलग तरीके से सेल्फी लेने का सौक होता है। लोग इंटरनेट पर सबसे ज्यादा best selfie poses ही सर्च करते हैं। सेल्फी की दीवानगी न जगह देखती है और न समय। लोग सड़क पर, क्लासरूम से लेकर टॉयलेट सीट पर भी सेल्फी लेने से नहीं कतराते। आज सेल्फी भले ही कॉमन हो लेकिन जब लड़कियां पब्लिक में सेल्फी लेना शुरू कारती हैं तो देखती नहीं की कौन उन्हें देखे रहा है कौन नहीं। वो सेल्फी को लेकर ज्यादा ही एक्साइटमेंट दिखाने लगती है और वो अजीब हरकततों से वायरल हो जाती हैं।

ये भी देखें:फूफा अरुण जेटली! इन टीवी कलाकारों से ऐसा गहरा है इनका रिश्ता

हम आपको एक वाकया बताते है, न्यूयॉर्क की सबवे में सेल्फी के लिए पोज दे रही एक लड़की का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें वो इस तरह पोज दे रही है जैसे कि उसे कोई देख ही न रहो। एक परफेक्ट सेल्फी के लिए इस लड़की ने न जाने किस-किस तरह से पोज किया। लेकिन ट्रेन में बैठे लोगों को उसका ये अनोखा अंदाज जरा अजीब लगा। एक शख्स ने इस महिला को ये सब करते हुए शूट किया और वीडियो ट्विटर पर डाल दिया। और आप तो जानते ही हैं की सोशल मीडिया किस तरह से लोगों को इंटरनेट सेंसेशन बना देता है वैसे ही ये महिला भी इंटरनेट पर छाह गई। सोशल मीडिया पर उसे queen का खिताब दिया जा रहा है।



ये भी देखें:अरुण जेटली: जब पाक से आने पर किराये के मकान के लिए करनी पड़ी थीं मशक्कत

इंटरनेट पर लोग इस महिला के सेल्फी प्रेम को कई नाम दे रहे हैं। कोई इस महिला का मजाक बना रहा है तो किसी ने इसे narcissism का नाम दिया। यानी वो व्यक्ति जिसे सिर्फ खुद से प्रेम होता है। यही नहीं इस महिला के जबरदस्त आत्मविश्वास की भी तारीफ हो रही है। कोई ये भी कह रहा है कि इस महिला को सोशल एन्जाइटी ही नहीं होती। यानी बहुत से लोग पब्लिक में आकर अपना व्यवहार बदल लेते हैं ये सोचते हुए कि लोग क्या कहेंगे, लेकिन इस महिला को तो किसी की पड़ी ही नहीं थी। लोगों ने तो कहा हर महिला में इतना कॉन्फिडेंस तो होना ही चाहिए। तो किसी ने ये भी कहा कि ये अपने जीवन का सबसे बेहतरीन समय जी रही है।

इंटरनेट पर वायरल हो जाने के बाद इस महिला ने अपनी वो सेल्फी सबके सामने पेश की जिसके लिए वो वीडियो में इतनी मेहनत करती दिख रही थी। और वास्तव में इस महिला की मेहनत इस परफेक्ट सेल्फी में साफ नजर आ रही है। इसके लिए महिला ने वीडियो बनाने वाले को और उसे पसंद करने वालों को धन्यवाद भी दिया। उसने कहा कि इस वीडियो ने उसका दिन बना दिया।

ये भी देखें:बारिश के साथ त्योहारों का भी सीजन चल रहा है, ऐसे में घर की करें देखभाल , ताकि न हो बीमार

इस परफेक्ट सेल्फी ने न सिर्फ इस महिला का दिन बनाया बल्कि इसे देखने वालों का भी दिन बना दिया। अब आप इसे दीवानापन कहें या फिर कुछ और लेकिन देखा जाए तो महिला अपने दिल की कर रही है बिना ये सोचे कि 'लोग क्या कहेंगे'। लेकिन ये सेल्फी प्रेम इतना अच्छा भी नहीं है। सेल्फी लेने की दीवानगी को आज के मनोवैज्ञानिक Selfie Syndrome कहते हैं जिसे नए जमाने का disorder भी कहा जाता है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story