×

80 लग्जरी पोर्श कारों का Big Boss है ये शख्स, उम्र जान आप हो जाएंगे हैरान

वियना के रहने वाले 80 वर्ष के ओटोकार 80 लग्जरी पोर्श कारों के मालिक है। लग्जरी पोर्श कारों के शौक रखने वाले ओटोकार ने नीले रंग की एक चमचमाती पोर्श चमचमाती बॉक्सस्टर स्पाइडर कार खरीदी है। अगर पूरे विश्व में कभी पोर्श फैंन्स की कोई लिस्ट बनती है, तो उसमें उनका नाम सबसे ऊपर होग।

Newstrack
Published on: 23 Dec 2020 12:06 PM GMT
80 लग्जरी पोर्श कारों का Big Boss है ये शख्स, उम्र जान आप हो जाएंगे हैरान
X
80 लग्जरी पोर्श कारों का Big Boss है ये शख्स, उम्र जान आप हो जाएंगे हैरान

यूं तो कार रखने का शौक बहुत लोगों को होता है, लेकिन शायद ही ऐसा कोई हो, जो अपनी उम्र के नंबर के हिसाब से लग्जरी कारें रखता हो। जी हां, हम बात कर रहे हैं, एक ऐसे शख्स कि जिसने 80 की उम्र में 80 लग्जरी पोर्श कारों का मालिक बना हुआ है। यह शख्स कौन है और कहां का रहने वाला है, आइए आपको बताते हैं...

80 के उम्र में 80 पोर्श कारें

आस्ट्रिया की राजधानी विएना के रहने वाले 80 वर्ष के ओटोकार 80 लग्जरी पोर्श कारों के मालिक है। लग्जरी पोर्श कारों के शौक रखने वाले ओटोकार ने नीले रंग की एक चमचमाती पोर्श चमचमाती बॉक्सस्टर स्पाइडर कार खरीदी है। अगर पूरे विश्व में कभी पोर्श फैंन्स की कोई लिस्ट बनती है, तो उसमें उनका नाम सबसे ऊपर होग।

ये भी पढ़ें:कोरोना से ऐसी खौफनाक मौत, गले से लगाने के लिए तड़पती रह गई मां

50 साल पहले शुरू पोर्श कार का जुनून

80 लग्जरी पोर्श कारों के मालिक ओटोकार कहते हैं कि पोर्श के लिए उनका जुनून लगभग 50 साल पहले शुरू हुआ था, जब एक ऐसी ही कार को उन्होंने अपने घर के पिछले हिस्से में रफ्तार भरते हुए देखा था। कार की रफ्तार देखकर उनके भीतर भी कुछ हलचल हुई। अगले कुछ वर्षों में, उन्होंने पैसे बचाना शुरू कर दिया और अंततः स्पीड येलो 911 ई खरीदा. यह उनकी पहली पोर्श कार थी।

कार खरीदना ही नहीं बल्कि ड्राइविंग का भी है शौक

ओटोकार ने बताया कि बेशक, यह जुनून सिर्फ इन वाहनों को खरीदने में नहीं है, बल्कि उन्हें ड्राइविंग में भी है। इन कारों को रखने के लिए बड़े गेराज की जरूरत थी। पोर्श कारों का शौक इस हद तक बढ़ गया कि बाद में उन्हें इसके रख-रखाव के लिए एक पूरी इमारत बनवानी पड़ी। इस स्पेशल इमारत को वो अपना 'लिविंग रूम' मानते हैं।

Ottocar

ये भी पढ़ें:वाह भाई वाह! मैनपुरी SHO ने किया गजब का काम, तारीफों की लगी कतार

वर्तमान में 38 कारों के मालिक हैं ओटोकार

आपको बता दें कि कई दशकों के बाद ओटोकार ने एक 917, एक दुर्लभ आठ-सिलेंडर इंजन के साथ 910, 904 को अपने मूल फ्यूहरमन इंजन और 956 के साथ जोड़ा। उन्होंने 80 पोर्श कारों को खरीदा और वर्तमान में 38 कारों के मालिक हैं। ओटोकार ने कहा, “मैं महीने के हर दिन अलग-अलग पोर्श ड्राइव कर सकता हूं और वीकेंड पर दो पोर्श कारें चला सकता हूं।”

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story