×

ट्रेंडिंग में श्रीराम: सोशल मीडिया पर भी जपा जा रहा नाम, दिग्गजों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

कोरोना संकट के कारण राम मंदिर भूमि पूजन में हर कोई शामिल नहीं हो सका। लेकिन सभी का भरपूर उत्साह सोशल मीडिया के जरिये देखने को मिल रहा है।

Shivani
Published on: 5 Aug 2020 9:22 AM GMT
ट्रेंडिंग में श्रीराम: सोशल मीडिया पर भी जपा जा रहा नाम, दिग्गजों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
X
ayodhya-ram-mandir bhumi pujan politicians wish on Social-media

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरुआत के साथ ही पूरा देश श्रीराम के नारे से गूँज रहा है। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम लला के मंदिर का भूमि पूजन किया तो दूसरी ओर सोशल मीडिया पर राम नाम की गूँज छाई रही। ये किसी उत्स्व से कम नहीं है, हर कोई मंदिर निर्माण की शुरुआत की खुशियां मना रहा है।

सोशल मीडिया पर राम नाम की धूम

कोरोना संकट के कारण राम मंदिर भूमि पूजन में हर कोई शामिल नहीं हो सका। चाह कर भी कई राजनीतिक मान्यवरों, मंदिर आंदोलन से जुड़े लोगों को या तो बुलाया नहीं जा सका या वो आ नहीं सके लेकिन सभी का भरपूर उत्साह देखने को मिल रहा है। कई राजनीतिक हस्तियों ने अपनी उत्सुकता को सोशल मीडिया के जरिये जाहिर किया। सोशल मीडिया पर राम मयी बधाइयां आ रहीं हैं।

राम मंदिर पर इन नेताओं की प्रतिक्रिया:

राहुल गांधी ने बोले-मन की गहराइयों में बसे राम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर राम मंदिर पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा, 'मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं। वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं। राम प्रेम हैं, वे कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते। राम करुणा हैं, वे कभी क्रूरता में प्रकट नहीं हो सकते। राम न्याय हैं, वे कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते।



ये भी पढ़ेंः भूमि पूजन करा रहे पुरोहित ने पीएम मोदी से संकल्प की दक्षिणा में मांगी ये खास चीज

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी भूमि पूजन के लिए शुभकामनाएं दीं थी और कहा था कि राम सबमें हैं।



अमित शाह ने दी बधाई :

कोरोना संक्रमण की वजह से भूमि पूजन में शामिल न हो सके गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, अयोध्याजी में राम मंदिर निर्माण सदियों से दुनिया भर के हिंदुओं की आस्था का प्रतीक रहा है। आज पीएम मोदी और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम मंदिर का भूमिपूजन करके करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान देने का काम किया है, इसके लिए मैं उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ।



राष्ट्रपति कोविंद बोले-

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, 'राम-मंदिर निर्माण के शुभारंभ पर सभी को बधाई! मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम के मंदिर का निर्माण न्यायप्रक्रिया के अनुरूप तथा जनसाधारण के उत्साह व सामाजिक सौहार्द के संबल से हो रहा है। मुझे विश्वास है कि मंदिर परिसर, रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा।'



अयोध्या में एक भव्य 'गुरुकुल' बनाएगी पतंजलि योगपीठ

योग गुरु बाबा राम देव अयोध्या में राम जन्मभूमि निर्माण कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होने इस दौरान कहा, कि भारत का सबसे बड़ा सौभाग्य जो हम राममंदिर कार्यक्रम को देख रहे हैं। इस राष्ट्र में 'रामराज्य' स्थापित करने के लिए, पतंजलि योगपीठ अयोध्या में एक भव्य 'गुरुकुल' बनाएगी। दुनिया भर के लोग यहां वेद, आयुर्वेद का अध्ययन कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- राममंदिर में ऐसे करें दान: बन रहा रामलला का भव्य मंदिर, अब विराजेंगे श्रीराम

शिवराज सिंह चौहान ने दी बधाई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री आज ही कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। बाहर निकलते ही उन्होंने भूमि पूजन को लेकर ख़ुशी जाहिर की। इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'मैं आज गदगद हूँ, भावविह्वल हूँ! प्रभु श्रीराम के मंदिर के भूमिपूजन के बाद एक नया युग प्रारम्भ होने जा रहा है। आप सभी को मेरी अनंत शुभकामनाएँ!'



देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story