×

Valentine's Day 2020: यहां ले जाएं प्रेमिका को, तुरंत कहेगी आई लव यू

आज से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। वैसे तो 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है लेकिन उससे पहले पूरे हफ्ते तक लोग रोजाना अलग-अलग डे सेलिब्रेट करते हैं और इसी को वैलेंटाइन वीक कहते हैं।

Roshni Khan
Published on: 7 Feb 2020 10:14 AM GMT
Valentines Day 2020: यहां ले जाएं प्रेमिका को, तुरंत कहेगी आई लव यू
X

लखनऊ: आज से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। वैसे तो 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है लेकिन उससे पहले पूरे हफ्ते तक लोग रोजाना अलग-अलग डे सेलिब्रेट करते हैं और इसी को वैलेंटाइन वीक कहते हैं। इस पूरे हफ्ते लोग अलग-अलग तरीके से अपने प्यार का इजहार करते हैं।

दोस्ती और प्यार के इस हफ्ते की शुरूआत आज यानि 07 फरवरी से हो चुकी है और इसे लेकर लोगों में साफ तौर पर उत्साह देखा जा सकता है। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होती है। उसके बाद प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे, वैलेंटाइन्स डे सेलिब्रेट किया जाता है।

ऐसे में अगर आप 14 फरवरी को अपने पार्टनर के साथ यादगार बनाना चाहते हैं, तो हम आपको दिल्ली के कुछ खास जगहों के बारे में बता रहे हैं। यहां आप अपने पार्टनर संग क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं और अपने पार्टनर के साथ अपनी डेट को कभी न भूलने वाला पल बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें:कोलकाता: पुलिस ने BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को हिरासत में लिया

हौज खास

दिल्ली का हौज खास विलेज पार्टी जगह के लिए मसहूर है पर क्या आपको मालूम है यहां बहुत सारी रोमांटिक जगह भी है, जहां आप अपने पार्टनर के साथ डेट पर जा सकते हैं। आप चाहे तो फोर्ट में एक दूसरे के साथ घंटों बात कर सकते हैं या फिर Boheme और डियर पार्क भी जा सकते हैं। आप यहां पर कैंडल लाइट डिनर भी कर सकते हैं। यहां बहुत सारे रूफटॉप रेस्टोरेंट भी हैं।

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस

अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट पर जाने के लिए गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस परफेक्ट प्लेस है। ये महरौली और साकेत के बीच में पड़ता है। यहां कई सारे गार्डन हैं, जहां आप अपने पार्टनर के साथ ग्रीनरी का मजा लेते हुए एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। यहां स्थित रेस्टोरेंट में आप टेस्टी खाने का भी लुत्फ उठा सकते हैं। ये कपल्स के लिए अच्छी जगह है।

इंडियन माउंटेन फाउंडेशन मोती बाग

अगर आप और आपके पार्टनर को एडवेंचर एक्टिविटीज पसंद है तो डेट पर जाने के लिए आप दोनों के लिए इससे अच्छी जगह नहीं हो सकती। यहां आप दोनों एक साथ माउंटेन क्लाइंबिंग का एक्सपीरियंस ले सकते हैं जो आप दोनों के लिए काफी यादगार पलों में शामिल हो जाएगा।

ये भी पढ़ें:250 आतंकियों को भूना: दुनिया में मचा हड़कंप, सेना के कार्रवाई से हिल गया देश

रोज कैफे, साकेत

रोमांटिक डेट के लिए साकेत के सैयद-उल-अजीब में स्थित रोज कैफे सबसे बेस्ट ऑप्शन है। यहां का इन्टीरीअर ही इतना बेहतरीन है कि आपकी पार्टनर देखते ही इम्प्रेस हो जाएंगी। यहां आप दोनों एक-दूसरे के साथ खूबसूरत पल बिता सकते हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story