×

अभी-अभी बड़ा हादसा: हर तरफ मच गई गई चीख-पुकार, 14 लोग बुरी तरह से झुलसे

हल्द्वानी में पिछले दिनों हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से साइकिल सवार औषधीय संयोजक (कंपाउंडर) की झुलसने से हुई मौत के मामले में सरकार ने जिम्मेदार अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की है।

Newstrack
Published on: 8 Oct 2020 6:32 AM GMT
अभी-अभी बड़ा हादसा: हर तरफ मच गई गई चीख-पुकार, 14 लोग बुरी तरह से झुलसे
X
यूपीसीएल के सहायक अभियंता और उपखंड अधिकारी समेत 5 कार्मिकों को लापरवाही में निलंबित कर दिया गया है। क्षेत्र के एसएसओ को सेवा से हटा दिया गया है।

लखनऊ: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले से आ रही है। यहां हाईटेंशन तार की चपेट में आने से गुरुवार को 14 लोग बुरी तरह से झुलस गए।

यह घटना हरैया थाना क्षेत्र के उदईपुर मजगवां गांव की है।जिसमें से तीन की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। इन 14 घायलों में 12 बच्चे भी शामिल हैं। इन सभी घायलों को नजदीक के ही एक अस्पताल में एडमिट कराया गया है। जहां पर उनका इलाज डाक्टरों ने शुरू कर दिया है।

अस्पताल के बाहर लोगों का भारी जमावड़ा लगा हुआ है। अभी तक जो शुरूआती जानकारी निकलकर सामने आ पाई है उसके अनुसार मांगलिक कार्यक्रम में कटिया लगाकर प्रोजेक्टर चलाते समय यह हादसा हुआ है।

Wire हाईटेशन तार की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: टिकट कटने पर विधायक को लगा शॉक, बोलते-बोलते ही गिर पड़े, आ गया हार्ट अटैक

हल्द्वानी में पिछले दिनों ऐसा ही मामला आया था सामने

उधर हल्द्वानी में पिछले दिनों हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से साइकिल सवार औषधीय संयोजक (कंपाउंडर) की झुलसने से हुई मौत के मामले में सरकार ने जिम्मेदार अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की है।

यूपीसीएल के सहायक अभियंता और उपखंड अधिकारी समेत 5 कार्मिकों को लापरवाही में निलंबित कर दिया गया है। क्षेत्र के एसएसओ को सेवा से हटा दिया गया है। इससे सरकार ने जिम्मेदार पदों पर बैठे अधिकारियों को एक कड़ा संदेश भी दिया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया था। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर ऊर्जा सचिव राधिका झा ने पूरे मामले की जांच सीनियर स्तर के अधिकारी मुख्य अभियंता (वि) रुद्रपुर क्षेत्र एमएल प्रसाद से कराई थी। उनकी रिपोर्ट के आधार पर ऊर्जा सचिव राधिका झा की संस्तुति पर इन कार्मिकों के खिलाफ निलंबन की बड़ी कार्रवाई की गई है।

Electricity बिजली के टावर की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: कोरोना के प्रति ट्रंप लापरवाह, राष्ट्रपति के पोस्ट पर फेसबुक और ट्विटर ने लिया ऐक्शन

यूपीसीएल ने दिया ये जवाब

यूपीसीएल के एमडी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मुख्य अभियंता (वि) रुद्रपुर क्षेत्र की जांच रिपोर्ट के गहन अवलोकन के बाद इस मामले में प्रथमदृष्टया दोषी पाए जाने पर जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल प्रभाव से निलंबन की कार्रवाई की गई है।

इनमें एसडीओ विद्युत वितरण उपखंड (प्रथम) सुभाषनगर हल्द्वानी नीरज चंद्र पांडे, सहायक अभियंता (मापक) विद्युत परीक्षण शाला हल्द्वानी रोहिताषु पांडे, अवर अभियंता मो.शकेब, टीजी -1 लाइन चांद मोहम्मद और लाइनमैन नंदन सिंह भंडारी को निलंबित किया गया है।

यह भी पढ़ें: सपना चौधरी की सीक्रेट शादी: पति करते हैं ये काम, जानिए उनकी दिलचस्प बातें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story