×

सीवर टैंक में जहरीली गैस! चपेट में आने से 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बड़ी घटना सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि सुल्तानपुर के दोस्तपुर गांव में शौचालय की जहरीली गैस की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई।

Harsh Pandey
Published on: 1 Nov 2019 1:08 PM GMT
सीवर टैंक में जहरीली गैस! चपेट में आने से 5 लोगों की मौत
X

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बड़ी घटना सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि सुल्तानपुर के दोस्तपुर गांव में शौचालय की जहरीली गैस की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि यह घटना सीवर टैंक की सफाई करते समय हुआ है।

ग्राम कटघरा पट्टी थाना दोस्तपुर जनपद सुलतानपुर में रामतीरथ पुत्र धनेश्वर निषाद के पुराने सीवर टैंक के पुनर्निर्माण के समय गैस पाइप नहीं निकालने की वजह से जहरीली गैस के रिसाव से बेहोश होकर सीवर टैंक में गिरने से 06 व्यक्ति घायल हो गए। इलाज के दौरान 05 व्यक्तियों की की मृत्यु हो गई एवं 01 व्यक्ति का उपचार सीएचसी दोस्तपुर में हो रहा है।

यह भी पढ़ें. 250 ग्राम का परमाणु बम! पाकिस्तान का ये दावा, सच्चा या झूठा

मृतक व्यक्तियों के नाम...

01. राजेश निषाद पुत्र राम तीरथ उम्र 32 वर्ष

02. अशोक निषाद पुत्र जीव लोकन उम्र 40 वर्ष

03. रविन्द्र निषाद पुत्र बचई उम्र 25 वर्ष

04. मो0 शरीफ पुत्र अली बक्श उम्र 52 वर्ष

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

05. राम किशन पुत्र बब्बू निषाद उम्र 40 वर्ष नि0 सुरुवारपुर थाना महरुवा जनपद अम्बेडकरनगर

घायल व्यक्ति – 01 विनोद निषाद पुत्र निर्मल उम्र 22 वर्ष निवासी कटघरा पट्टी थाना दोस्तपुर सुलतानपुर

यह है पूरा मामला...

दोस्तपुर कटघरा चिरानी पट्टी ग्राम में उस समय कोहराम मच गया जब एक निर्माणाधीन शौचालय में बारी बारी से 5 लोग टैंक में गिर कर मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार कटघरा चिरानी पट्टी में राजेश निषाद के घर 1 वर्ष पूर्व 10 फुट गहरा शौचालय का अधूरा काम हुआ था।

यह भी पढ़ें. चोरी हो गया दिल्ली का ये फुटओवर ब्रिज, है गजब कहानी

जिस को पूरा करने के लिए शरीफ मिस्त्री पुत्र अली बक्स के नेतृत्व में अन्य चार राजेश पुत्र राम तीरथ 25, रविंद्र पुत्र बचाई 25, अशोक पुत्र 35 सुरवार पुर अंबेडकरनगर रामकिशोर पुत्र गब्बू 32, टैंक चालू करने का कार्य कर रहे थे।

यह भी पढ़ें. AK-47 से जवाहर पंडित की हुई थी हत्या! करवरिया बन्धुवों पर आया बड़ा फैसला

इसी दौरान टैंक का छत गिरना शुरू हुआ जिसमें पहले गिरे शरीफ मिस्त्री को बचाने के चक्कर में चारों लोग टैंक में जा गिरे पांचो गंभीर हो गए ग्रामीणों के सहयोग से सबको समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया पूरे ग्राम में घटना आग की तरह फैल गई गांव में कोहराम मच गया। मौके पर पुलिस मौजूद है।

यह भी पढ़ें. 10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

सीएम योगी जताया शोक...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुलतानपुर के दोस्तपुर थानांतर्गत ग्राम कटघरा पट्टी में पुराने सीवर टैंक के पुनर्निर्माण के दौरान जहरीली गैस के रिसाव से पांच व्यक्तियों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

सीएम योगी ने इस हादसे में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। उन्होंने इस दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति का समुचित इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story