×

आगरा मॉडल फेल होने से बढ़ी सांसत, 17 नये मामले सामने आने से हड़कंप

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजगंज में 8 सब्जी विक्रेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Shreya
Published on: 1 May 2020 5:50 AM GMT
आगरा मॉडल फेल होने से बढ़ी सांसत, 17 नये मामले सामने आने से हड़कंप
X
आगरा मॉडल फेल होने से बढ़ी सांसत, 17 नये मामले सामने आने से हड़कंप

आगरा: देश में तेजी से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं भारत के उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजगंज में 8 सब्जी विक्रेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी विक्रेताबसई सब्जी मंडी से सब्जी और फल लेकर ताजगंज क्षेत्र में बेचने जाया करते थे। तीन दिन पहले ही 50 लोगों की पूल सिस्टम के माध्यम से कोरोना की जांच की गई थी। इनमें से 8 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इनके अलावा कोतवाली और लोहामंडी में अन्य 100 लोगों की जांच की गई है। अभी उन सभी की रिपोर्ट आना बाकी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट: दिल्ली सरकार का नया प्लान, इस जोन में अब होगा ऐसा

पहले भी 4 सब्जी विक्रेता पाए गए थे कोरोना संक्रमित

अभी सिकंदरा में पूल टेस्टिंग नहीं की गई है। बता दें कि सिकंदरा में 4 सब्जी विक्रेता पहले से ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सब्जी विक्रेताओं में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब प्रशासन नई योजना तैयार कर रहा है। ताजगंज में कोरोना संक्रमित पाए गए 8 सब्जी विक्रेताओं में तीन नई आबादी के निवासी हैं, दो बसई, एक गुढ़िआई, एक छज्जूपुरा और एक नाहरगंज का है।

सभी की गई स्क्रीनिंग

ये सब्जी विक्रेता ताजगंज क्षेत्र में शहीद नगर, गोबर चौकी, नई आबादी में सब्जी बेचा करते थे। क्षेत्राधिकारी सदर विकास जायसवाल की ओर से सब्जी विक्रेताओं को पास जारी करने के साथ ही यूनिफॉर्म भी बांटा गया है। नई योजना के तहत सभी विक्रेताओं की स्क्रीनिंग की गई है।

यह भी पढ़ें: US इंटेलिजेंस ने कोरोना वायरस पर किया बड़ा खुलासा, ट्रंप को नहीं हो रहा विश्वास

मंडी में सैनिटाइजेशन के लिए 500 लीटर की टंकी

उधर, सिकंदरा फल-सब्जी मंडी में सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गई है। यहां पर सैनिटाइजेशन के लिए मुख्य गेट के बाहर 500 लीटर की टंकी लगाई गई है। इसमें लोगों को सैनिटाइज करने के साथ ही वाहनों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। मंडी सचिव शिव कुमार राघव ने बताया कि इससे पहले 100 लीटर का टैंक लगा था, जो कि पर्याप्त नहीं था।

पुलिस कर्मियों में भी कोरोना की पुष्टि

वहीं अब पुलिस कर्मियों में भी कोरोना बढ़ता जा रहा है। सिकंदरा में एंटी रोमियो स्कवैड का सिपाही कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बता दें कि यहां पर थाने के एक सिपाही में पहले ही कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा छत्ता में भी एक सिपाही कोरोना पॉजिटिव मिला था। साथ ही ताजगंज के बरौली अहीर निवासी रिटायर्ड दरोगा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर ब्रिटेन में भारत की बड़ी जीत, नापाक पाकिस्तान को तगड़ा झटका

आगरा में सामने आए कोरोना के 17 नए मामले

उत्तर प्रदेश के आगरा में दिन-ब-दिन हालात खराब होते जा रहे हैं। आगरा शहर में शुक्रवार सुबह 17 नए केस और सामने आ गए हैं। अब 17 नये संक्रमितों की पुष्टि होने के बाद आगरा में अब संक्रमितों की संख्‍या 496 पर पहुंच चुकी है। इसमें से 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 103 लोग ठीक हो चुके हैं। शहर में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़ाकर 39 कर दी गई है।

देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 34 हजार के पार

वहीं अगर पूरे भारत की बात की जाए तो देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या ने 34 हजार का आंकडा़ पार कर लिया है। अब देश में कुल मरीजों की संख्या 34752 हो गई है, जिसमें 8 हजार 889 मरीज ठीक हो चुके हैं। अबतक कुल 1147 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 1674 नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: अमिताभ ने जिगरी दोस्त ऋषि के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट, साझा की कई यादें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story