×

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के ससुर का निधन

दुनिया भर में अपनी गायन शैली से देश का मान बढ़ाने वाली लोकगायिका मालिनी अवस्थी के पिता एवं यूपी के अपर सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के ससुर डॉ. प्रमथ नाथ अवस्थी का आज निधन हो गया। वह 90 वर्ष के थे।

Ashiki
Published on: 21 May 2020 2:33 PM GMT
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के ससुर का निधन
X

लखनऊ: दुनिया भर में अपनी गायन शैली से देश का मान बढ़ाने वाली लोकगायिका मालिनी अवस्थी के पिता एवं यूपी के अपर सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के ससुर डॉ. प्रमथ नाथ अवस्थी का आज निधन हो गया। वह 90 वर्ष के थे।

डॉ. प्रमथ नाथ अवस्थी 1931-2020

17 जनवरी, 1931 को जन्मे डॉ. पीएन अवस्थी किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से 1953 के बैच के एमडी चिकित्सक थे। पत्नी स्वर्गीय निर्मला अवस्थी, वे तीन बच्चों पुष्कर अवस्थी, मल्लिका शुक्ला और मालिनी अवस्थी के गौरवशाली पिता थे और दादा-दादी के समान रूप से गर्वित दादा डॉ. पीएन अवस्थी लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल से सेवानिवृत्त हुए। अपने परिवार और दोस्तों के प्यार से पोषित रहे। उन्हें सभी के लिए एक प्रेरणादायक पिता के रूप में देखा गया था। उनकी सेवा अभिविन्यास, आशावाद, गो-रक्षक रवैया और विनम्रता यादों और इच्छाओं में सदैव जीवित रखेगी।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में हॉस्टल खाली करने पर हंगामा, धरने पर बैठे छात्र

पिछले तीन महीने से बीमार चल रहे थे

उनके निधन पर आज अलीगंज स्थित आवास पर संवेदना व्यक्त करने वालों की तांता लगा रहा है। स्व. प्रमथ नाथ अवस्थी पेशे से डाक्टर थें। वह पिछले तीन महीने से अस्वस्थ चल रहे थे। डाक्टरों ने उन्हे बचाने का प्रयास किया पर वह सफल नहीं हो सके। उनके निधन से संगीत जगत और नौकरशाही के क्षेत्र में दुख व्याप्त हो गया है।

मालिनी अवस्थी ने ट्वीट कर जताया शोक



ये भी पढ़ें: धरती में खतरनाक बदलाव: आखिर ये परेशानी क्या है, जिससे वैज्ञानिक भी परेशान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी अधिकारियों में से एक अवनीश कुमार अवस्थी को शासन में अपने कामकाज से अलग मुकाम हासिल है। अपने काम के प्रति ईमानदार आईएएस अवनीश अवस्थी जैसा ब्यूरोक्रेट विरले ही देखने को मिलता है। सरकार के सबसे विश्वास पात्र अधिकारियों में शामिल अवनीश कुमार अवस्थी की कार्यकुशलता के साथ ही एक कर्तव्यनिष्ठ अफसर की छवि है।

ये भी पढ़ें: मनीषा ने नेपाल का किया समर्थन, अब इन्होने जमकर बोला हमला

अवनीश कुमार अवस्थी की पत्नी मालिनी अवस्थी एक जानी मानी लोकगायिका हैं। वह कन्नौज, उत्तर प्रदेश में पैदा हुई और भातखंडे संगीत संस्थान लखनऊ से उन्होंने शिक्षा प्राप्त की। वह बनारस की पौराणिक हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायिका गिरिजा देवी जी की शिष्या हैं।

रिपोर्ट: श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें: डब्बा बंद दूध पर पाबंदी: सरकार ने लिया फैसला, बच्चों के पीने पर लगी रोक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story