×

Aligarh News: आगामी ईद और नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट, धर्मगुरूओं के साथ की बैठक

Aligarh News: आगामी ईद के त्यौहार और नगर निकाय चुनाव को लेकर अलीगढ़ जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने शहर के सभी धर्मगुरुओं के साथ एक बैठक का आयोजन किया।

Laxman Singh Raghav
Published on: 13 April 2023 7:04 PM GMT
Aligarh News: आगामी ईद और नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट, धर्मगुरूओं के साथ की बैठक
X
अलीगढ़ में ईद और नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन ने धर्मगुरूओं के साथ की बैठक: Photo- Newstrack

Aligarh News: आगामी ईद के त्यौहार और नगर निकाय चुनाव को लेकर अलीगढ़ जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने शहर के सभी धर्मगुरुओं के साथ एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में जिला अधिकारी ने आगामी ईद के त्यौहार और नगर निकाय चुनाव को लेकर जनता के बीच अमन चैन बरकरार रखने की बात कही।

धारा 144 की दी जानकारी

बैठक में जिला अधिकारी ने धारा 144 का उल्लेख करते हुए कहा कि किसी भी तरह की अफवाह होने पर तत्काल पुलिस अथवा प्रशासन के लोगों को सूचित किया जाए। उन्होंने ईद पर होने वाली नमाज को लेकर भी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रखने की बात कही।

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक

जिला कलेक्ट्रेट सभागार में इस बैठक के दौरान जिले के सभी थाना प्रभारी, क्षेत्र अधिकारी, एसडीएम, एडीएम सहित तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने धर्मगुरुओं से अपील करते हुए कहा कि यदि आपके क्षेत्र में किसी तरह की अफवाह या अन्य कारणों से कानून व्यवस्था का उल्लंघन होता है तो तुरंत शासन एवं प्रशासन को अवगत कराएं। जिला अधिकारी ने कहा कि यदि किसी के द्वारा धारा 144 का उल्लंघन किया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी ने कहा- उपद्रवी बख्शे नहीं जाएंगे

अलीगढ़ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने धर्मगुरुओं को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी तरह से सोशल मीडिया पर होने वाली आपत्तिजनक टिप्पणी से बचें। किसी भी धर्म किसी भी जाति का व्यक्ति कानून का उल्लंघन करते हुए या उपद्रव करता पाया जाएगा, तो उसको बख्शा नहीं जाएगा। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आज का दौर हाईटेक दौर है। इसके चलते जब तक किसी बात की पुष्टि ना हो जाए, तब तक उस मैसेज को आगे ना बढ़ाएं। खास तौर पर चुनाव के चलते किसी भी तरह के भ्रामक मैसेज और अफवाहों से दूर रहें। जिलाधिकारी ने सभी धर्म गुरुओं का आभार व्यक्त करते हुए शहर में शांति व्यवस्था एवं अमन-चैन बरकरार रखने की बात कही।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story