×

जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, कांग्रेस नेता ने सरकार से की ये मांग

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पंचायत चुनाव समिति के केन्द्रीय सदस्य डॉ सुनील तिवारी ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि झाँसी जिले में लगातार तेजी से बढ रही...

Newstrack
Published on: 15 July 2020 5:37 PM GMT
जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, कांग्रेस नेता ने सरकार से की ये मांग
X

झाँसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पंचायत चुनाव समिति के केन्द्रीय सदस्य डॉ सुनील तिवारी ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि झाँसी जिले में लगातार तेजी से बढ रही, कोविड -19 के मरीज़ों की संख्या को देखते हुए, ठोस कदम उठाए जाने की मांग की है। डॉ तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी दफ्तर, बाजार और एम एस एम ई की ईकाईयों को संचालित करने पर जोर देकर, कहीं ना नहीं कोविड -19 के संक्रमण को मूक आमंत्रण दिया है।

ये भी पढ़ें: शुभम सोती फाउंडेशन के दसवें स्थापना दिवस पर ट्रैफिक वॉरियर वीक की हुई शुरुआत

डब्ल्यूएचओ के अनुसार कोविड -19 का संक्रमण हृदय रोग, ब्रायोकान्सिट, लीवर, किडनी, डायबिटीज जैसे रोगों में तेजी से फैलता है, और जब यह रोगी, कोविड से संक्रमित हो जाते है, तो इनमें रिकवरी के चांस कम हो जाते है। झांसी में कोविड संक्रमण के कारण मृत्य को प्राप्त हुए, उनमें ज्यादातर मृतकों में डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइंस में वर्णित रोगों से ग्रसित व्यक्ति ही थे।

कांग्रेस नेता ने कही ये बात

डॉ सुनील तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी कार्यालय खोलने के सामान्य निर्देश जारी कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। जबकि सरकार को कार्यस्थल खोलने से पहले डब्ल्यू एच ओ की गाइडलाइंस के अनुसार ओपन हार्ट सर्जरी, डायबिटीज में इन्सुलिन लेने वाले रोगियो, लीवर और किडनी के क्रोनोनिकल मरीजो, कैंसर और ब्रोंकाइटिस के मरीजों को स्थानीय स्तर पर चिन्हित करके,उन लोगो को कार्य स्थलों पर ड्यूटी से हटा देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: शर्मनाक: दबिश देने गई पुलिस ने युवक को छत से फेका, हो गया ऐसा हाल

वहीं, पूर्व जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र मिश्रा ने कहा कि इस समय सरकार को इस समय सोशल मूवमेंट रोकने की बात करनी चाहिए थी, लेकिन सरकार इस पर ध्यान ही नहीं दे रही है। झाँसी नगर निगम में कांग्रेस सभासद दल के नेता एवं एआईसीसी सदस्य सुलेमान मंसूरी ने कहा कि ग्रामीण अंचलो में जो बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालय खोले गये है, उनको अभी तक सेनिटाइज नहीं किया गया।

इस अवसर पर अरविंद रावत, राजेंद्र शर्मा, पूर्व जिला महामंत्री अमीर चंद आर्य, पूर्व जिला सचिव सुरेश नगाइच, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह पारीछा, आरिफ सलीम, वासिफ उमर खान आदि मौजूद रहे ।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: उपचुनाव: यहां विकास के मुद्दे पर नहीं, ‘तुलसी’ और ‘शिवलिंग’ बांटकर नेता लड़ेंगे चुनाव

Newstrack

Newstrack

Next Story