×

गिरफ्तारी या समर्पणः अखिलेश ने उठाए सवाल, सरकार से मांगा जवाब

पा अध्यक्ष ने गुरुवार सुबह टवी्ट कर कहा है कि खबर आ रही है कि कानपुर कांड का मुख्य अपराधी पुलिस हिरासत में है। अगर ये सच है तो सरकार साफ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी।

Newstrack
Published on: 9 July 2020 6:37 AM GMT
गिरफ्तारी या समर्पणः अखिलेश ने उठाए सवाल, सरकार से मांगा जवाब
X

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर मुठभेड़ कांड में 08 पुलिसकर्मियों की हत्या को अंजाम देने वाला मोस्ट वांटेड व पांच लाख के ईनामी विकास दुबे की गिरफ्तारी की खबर पर यूपी पुलिस पर सवाल खड़ा करते हुए सरकार से मांग की है कि मिलीभगत के खुलासे के लिए अब पुलिस उसके मोबाइल की सीडीआर को सार्वजनिक भी करे।

सपा अध्यक्ष ने गुरुवार सुबह टवी्ट कर कहा है कि खबर आ रही है कि कानपुर कांड का मुख्य अपराधी पुलिस हिरासत में है। अगर ये सच है तो सरकार साफ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी। साथ ही उसके मोबाइल की सीडीआर सार्वजनिक करे जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके।

विकास की रणनीतिः इसके चलते बना पुलिस के लिए छलावा, ये सात दिन की कहानी

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

कानपुर मुठभेड़ मामले में यूपी सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा था कि भाजपा सरकार में पुलिस पर भी लगातार हमले हो रहे हैं, सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा जनता को यह संदेश है कि ‘तुम्हें अब हमसे कोई नहीं बचा सकता‘। सत्ता के अपराधीकरण ने पूरे उत्तर प्रदेश में असुरक्षा की भावना जगा दी है। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश सत्ता व अपराध के गठजोड़ के उस वीभत्स दौर में हैं जहां न तो पुलिस को मारने वाले दुर्दान्त अपराधी पर कोई कार्रवाई हुई है और नहीं अधिकारी पर जिसकी संलिप्तता का प्रमाण जगजाहिर है। ऐसे में तथाकथित निष्पक्ष जांच भी उनसे करवाई जा रही है जो खुद कठघरे में में खड़े हैं।

प्रधान का फर्जीवाड़ाः किसी के नाम से बना मकान दे दिया दूसरे को, डीएम कराएंगे जांच

उज्जैन के महाकाल मंदिर में सरेंडर

बता दे कि कानपुर मुठभेड़ में 08 पुलिसकर्मियों की हत्या को अंजाम देने वाला मोस्ट वांटेड व पांच लाख के ईनामी विकास दुबे ने आज सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर में सरेंडर कर दिया हैै। महाकाल मंदिर के पुजारी की सूचना पर उज्जैन के थाना महाकाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। जल्द ही यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम विकास दुबे को अपनी हिरासत में लेने के लिए उज्जैन पहुंचेगी।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

250 रुपये में फंसा विकास दुबे: पुजारी ने बताई पूरी कहानी, ये थी सरेंडर की वजह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story