×

दिल्ली से ISIS का खूंखार आतंकी पकड़े जाने के बाद यूपी में अलर्ट, एक और की तलाश

राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह मुठभेड़ के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के एक आतंकी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 7:10 AM GMT
दिल्ली से ISIS का खूंखार आतंकी पकड़े जाने के बाद यूपी में अलर्ट, एक और की तलाश
X
दिल्ली से पकड़े गये आईएसआईएस के आतंकी की फोटो

लखनऊ: राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह मुठभेड़ के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के एक आतंकी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है। ये जानकारी स्पेशल सेल के डिप्टी पुलिस कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाहा ने दी।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में आईएसआईएस से जुड़े आतंकी की गिरफ्तारी के बाद यूपी के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गय है। प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने यूपी के सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

यूपी के एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि दिल्ली में आतंकी की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश के सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को सर्तक रहने को बोला गया है।

ये भी पढ़ें: गणेश चतुर्थी राशिफल: आज किस पर बरसेगी गजानन की कृपा, जानें राशियों का हाल

हाइवे पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की फाइल फोटो हाइवे पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की फाइल फोटो

बता दें कि आज सुबह दिल्ली के धौला कुआं रिज रोड के पास एनकाउंटर के बाद पुलिस ने अबू यूसुफ नामक आतंकी को पकड़ा है। गिरफ्तार किए गए आतंकी के पास से आईईडी समेत कई हथियार मिले हैं।

शुरूआती जानकारी के मुताबिक, आईएसआईएस के आतंकियों ने दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक का प्लान बनाया था। इनके निशाने पर दिल्ली की कोई बड़ी शख्सियत थी। ये दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की प्लानिंग कर थे।

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली है कि दिल्ली में कुछ लोग इस आतंकी को संसाधन भी उपलब्ध करा रहे थे। पुलिस इनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: चीनी ज्वॉइंट वेंचर का नाम आने पर रेलवे का बड़ा कदम, 44 ट्रेनों का टेंडर रद्द

देर रात पुलिस ने शुरू किया था ऑपरेशन

पुलिस को जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश के बलरामपुर के रहने वाले अबू युसुफ का एक और साथी उसके साथ इस साजिश में शामिल था। उसकी तलाश की जा रही है। बता दें कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि धौलाकुआं में आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद देर रात पुलिस ने इलाके में ऑपरेशन शुरू किया था।

टोल प्लाजा पर गाड़ियों की चेकिंग करते पुलिस के अधिकारी टोल प्लाजा पर गाड़ियों की चेकिंग करते पुलिस के अधिकारी

इलाके में सुरक्षाबल तैनात

इस वक्त दिल्ली के धौलाकुआं स्थित रिज रोड एरिया में बुद्ध जयंती पार्क के पास भारी मात्र में सुरक्षाबलों की तैनात किया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया, 'दोनों ओर से फायरिंग के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। उस वक्त वह अकेला ही था और उसने दिल्ली में हमले की साजिश रची थी। उसके कब्जे से पिस्टल और दो आईईडी बरामद हुई हैं।'

ये भी पढ़ेंः भारत के लिए खतरे की घंटी: 24 घंटे में कोरोना के 70 हजार नये मामले आए सामने

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story