×

Aligarh News: साधुओं के हाथ-पैर रस्सियों से बांध मंदिर में लूटपाट, नकाबपोश बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस

Aligarh News: दौड़ लगाने पहुंचे लड़कों ने बदमाशों द्वारा रस्सियों से बांधे गए साधुओं को खोला गया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 23 July 2023 1:47 PM GMT
Aligarh News: साधुओं के हाथ-पैर रस्सियों से बांध मंदिर में लूटपाट, नकाबपोश बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस
X
साधुओं के हाथ-पैर बांध मंदिर में लूटपाट, जांच में जुटी पुलिस: Photo- Newstrack

Aligarh News: विजयगढ़ थाना इलाके के नगला बरी नगरिया आश्रम में नकाबपोश बदमाशों के द्वारा देर रात मंदिर परिसर के अंदर घुसकर दो साधुओं को रस्सियों से बांधकर बंधक बना लिया। जिसके बाद मंदिर परिसर के ताले तोड़कर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया गया।

मंदिर से सामान व 60 हजार की नकदी लूटी

जानकारी के मुताबिक तीन नकाबपोश बदमाश मंदिर परिसर में दाखिल हुए और यहां के दोनों साधुओं को चारपाई पर हाथ-पैर बांधकर बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने पीतल के घंटे, ढोलक, स्टीरियो समेत मंदिर परिसर में कमरा बनवाने के लिए रखा 60 हजार रुपये व अन्य सामान लूट लिया और मौके से फरार हो गए।

ग्रामीण युवकों ने साधुओं को किया बंधन मुक्त

थाना विजयगढ़ क्षेत्र के नगला बरी गांव में कुछ युवक दौड़ लगाने के लिए पहुंचे तो वन नगरिया प्राचीन हनुमान मंदिर परिसर के हालात देख दंग रह गए। यहां उन्होंने साधुओं को बंधा पाया तो बंधन खोलकर उन्हें मुक्त कराया और पुलिस को जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे। मंदिर के साधु रामपाल उर्फ रतन गिरी नागा बाबा का कहना है कि तीन बदमाश मंदिर परिसर के अंदर घुस आए थे। जिनके चेहरे ढके हुए थे, जिन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस ने दी ये जानकारी

क्षेत्राधिकारी छर्रा सर्जना सिंह का कहना है कि थाना विजयगढ़ क्षेत्र के नगला बरी गांव से मंदिर से घंटे और रुपए चोरी होने की सूचना पुलिस को मिली थी। प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि नामजद आरोपितों का मुकदमा दर्ज कराने वाले वादी के साथ पहले से ही विवाद प्रचलित है। सभी पहलुओं पर गहनता के साथ पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। शीघ्र ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर घटना का अनावरण किया जाएगा। फिलहाल मौके पर शांति-व्यवस्था कायम है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story