×

Aligarh News: बिजली कटौती के मुद्दे पर आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, कहा- गर्मी के कारण लोगों की मौत नहीं हत्या हुई है

Aligarh News: जनता बिजली कटौती से त्राहिमाम कर रही है। पूरे प्रदेश में बिजली कटौती का संकट लोग झेल रहे हैं। गर्मी की वजह से अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं। अकेले पूर्वांचल में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 2 July 2023 5:14 PM GMT
Aligarh News: बिजली कटौती के मुद्दे पर आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, कहा- गर्मी के कारण लोगों की मौत नहीं हत्या हुई है
X
बिजली कटौती के मुद्दे पर आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Aligarh News: आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह के आह्वान पर प्रदेश में सभी जिलों में बिजली कटौती को लेकर जुलूस निकालने की बात कही गई थी। इसी क्रम में अलीगढ़ जिला इकाई ने जिला अध्यक्ष सतीश शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के साथ जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर सेंटर पॉइंट चौराहे तक जलूस निकाला।

बिजली की अघोषित कटौती से जनता परेशान

इस दौरान अघोषित बिजली कटौती पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जिला अध्यक्ष सतीश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती हो रही है। जनता बिजली कटौती से त्राहिमाम कर रही है। पूरे प्रदेश में बिजली कटौती का संकट लोग झेल रहे हैं। गर्मी की वजह से अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं। अकेले पूर्वांचल में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। गर्मी के कारण तमाम बीमारियों का शिकार लोग हो रहे हैं। प्रदेश महासचिव दीपक चौधरी ने कहा कि बिजली आपूर्ति नहीं होने की वजह से गर्मी के कारण लोगों की मौत हुई है, यह मौत नहीं हत्या है। लोगों की मौत पर भाजपा के मंत्री संवेदनहीन बयान दे रहे हैं। यह बहुत दुखद है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की केजरीवाल सरकार बिना कटौती के 24 घंटे बिजली दिल्ली में जनता को उपलब्ध करा रही है।

भाजपा को याद दिलाया चुनावी वादा

जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोनिका थापर ने कहा कि जनता योगी सरकार से जानना चाहती है कि जब दिल्ली की जनता को मुफ्त और बिना कटौती की 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो सकती है तो उत्तर प्रदेश की जनता को देश में सबसे महंगी बिजली और बिना कटौती के 24 घंटे बिजली क्यों नहीं उपलब्ध हो रही है। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में जनता को मुफ्त और 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था।

आखिरकार यह वादा जुमला क्यों हो गया। जनता जानना चाहती है। आम आदमी पार्टी वर्तमान प्रदेश सरकार से मांग करती है कि बिजली 24 घंटे उपलब्ध कराए। गर्मी के कारण प्रदेश में जो मौतें हुई हैं उन मृतक परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाए। साथ ही बिजली विभाग में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाए।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story