×

Ambedkar nagar: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जरूरतमंदों को बांटी पाठ्य सामग्री, सभी विद्यालयों में हुआ ध्वजारोहण

Ambedkar nagar News: कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय गदाया शिक्षा क्षेत्र आंबेडकरनगर में नारायण फाउंडेशन द्वारा विद्यालय में नामांकित कुल 195 छात्र-छात्राओं स्कूल बैग व लेखन सामग्री का वितरण किया गया।

Anant kushwaha
Published on: 15 Aug 2023 4:47 PM GMT
Ambedkar nagar: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जरूरतमंदों को बांटी पाठ्य सामग्री, सभी विद्यालयों में हुआ ध्वजारोहण
X
Ambedkarnagar News

Ambedkar nagar News: स्वतंत्रता दिवस का जश्न पूरे जनपद में दिखाई दिया। सभी विद्यालयों और कार्यालयों में ध्वजारोहण हुआ। देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी की मौजूदगी में जरूरतमंद बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित करने का भी कार्यक्रम हुआ।

बैलून छोड़कर दिया गया सद्भाव का संदेश

कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय गदाया शिक्षा क्षेत्र आंबेडकरनगर में नारायण फाउंडेशन द्वारा विद्यालय में नामांकित कुल 195 छात्र-छात्राओं स्कूल बैग व लेखन सामग्री का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। नारायन फाउण्डेशन के अध्यक्ष दिनेश मौर्य द्वारा स्कूली बैग लेखन सामग्री का वितरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यापारी कल्याण समिति के सदस्य शुभम अग्रहरि ने कहा कि यह अमृत काल का पहला वर्ष है और इस वर्ष संकल्प लिया गया है कि शिक्षा सामग्री के अभाव में किसी भी बच्चे की शिक्षा में अवरोध नहीं होगा। इसी क्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी अकबरपुर तथा संस्था के संस्थापक द्वारा बालक बालिकाओं के सहयोग से बैलून छोड़ कर शान्ती एवं प्रेम संदेश दिया गया।

पौधरोपण कर समझाया पर्यावरण का महत्व

इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य परवीन बानो, समस्त शिक्षिका, सभासद अशोक कुमार गुप्ता, एआर डॉ. देवेंद्र प्रताप सिंह, उपेन्द्र प्रताप सिंह, जिला बेसिक शिक्षक मो. हसन तथा शिक्षक प्रदीप यादव उपस्थित रहे। जिन्होंने विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया और बच्चों को पर्यावरण संरक्षण का महत्व समझाया। बताया कि बदलते परिवेश में पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंच रहा है। वन की जगह कंक्रीट के जंगल लेते जा रहे हैं, ऐसे में प्रकृति को बचाने के लिए सिर्फ एक ही तरीका है कि ज्यादा से ज्यादा पौधों को लगाया जाए। इस दौरान संस्था के सचिव अजय निषाद, सदस्य राजमोहन, विक्रांत, शशिकांत, कृष्ण कुमार, संजय, अखिलेश, अभिषेक, सूर्यकान्त, कृष्ण कुमार, विक्रान्त आदि लोग मौजूद रहे।

Anant kushwaha

Anant kushwaha

Next Story