×

यूपी सरकार जज या जल्लाद? विकास दुबे एनकाउंटर पर सांसद ने उठाए ये सवाल

कानपुर में दुर्दांत अपराधी विकास दूबे की शुक्रवार की सुबह एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में मौत पर जहां विपक्षी दल सरकार पर निशाना साध रहे हैं वहीं...

Newstrack
Published on: 10 July 2020 2:26 PM GMT
यूपी सरकार जज या जल्लाद? विकास दुबे एनकाउंटर पर सांसद ने उठाए ये सवाल
X

अम्बेडकरनगर: कानपुर में दुर्दांत अपराधी विकास दूबे की शुक्रवार की सुबह एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में मौत पर जहां विपक्षी दल सरकार पर निशाना साध रहे हैं वहीं अम्बेडकरनगर के सांसद रितेश पाण्डेय ने भी विकास दूबे के एनकाउंटर पर सरकार को आड़े हाथों लिया है। इसके साथ ही सांसद ने सरकार द्वारा पुनः लाॅकडाउन घोषित किये जाने की मंशा पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा किया है।

ये भी पढ़ें: विकास की कहानी: ऐसे मारा गया ये माफिया, STF ने बताया पूरा घटनाक्रम

सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में सांसद रितेश पाण्डेय ने सवाल किया है कि आखिर अपराधी को अदालत में पेश क्यों नहीं किया गया। हमारा संविधान कानून के शासन का आश्वासन देता है जिसके तहत देश का कानून हर व्यक्ति पर समान रूप से लागू होता है चाहे वह सरकार हो या अपराधी हो। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब सरकार खुद ही जज, जूरी और जल्लाद बन जाये तो देश में न्याय पालिका की जरूरत ही क्या रह गयी है।



ये भी पढ़ें: विकास दुबे एंकाउंटर: मार गिराने पर सैंड आर्टिस्ट का सैल्यूट, हर कोई देखता रह गया

लॉकडाउन पर भी उठाये सवाल

उन्होंने कहा कि अगर तीन महीने के लॉकडाउन से कोविड -19 की गति नहीं थमी तो तीन दिन के लॉकडाउन से सरकार को क्या अपेक्षा है। सरकार पर गम्भीर आरोप लगाने के सवाल पर जब भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी से उनकी प्रतिक्रिया चाही गई तो उन्होंने कहा कि सांसद का पारिवारिक इतिहास ले लीजिए, उतने से ही अपराधियों के प्रति उनकी मंशा साफ हो जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सांसद बसपा के हैं, इसलिए वे ऐसी भाषा बोल रहे हैं।

रिपोर्ट: मनीष मिश्रा

ये भी पढ़ें: यूपी पुलिस से शहीद के परिजनों ने बनाई दूरी, इस विभाग में नौकरी की जताई इच्छा

भारत लड़ रहा जंग: जल्द खत्म होगा वैक्सीन का इंतजार, दूर होगा बुरा समय

Newstrack

Newstrack

Next Story