×

यूपी में अब ऐसा ऐप: बताएगा घर के नजदीक बने कोविड सेंटर को, जानें पूरी डिटेल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ऐसा एप तैयार करने को कहा है, जिससे आमजन अपने घर के नजदीक बने कोविड सेंटर के बारे में जान सके। 

Shreya
Published on: 30 Nov 2020 8:36 AM GMT
यूपी में अब ऐसा ऐप: बताएगा घर के नजदीक बने कोविड सेंटर को, जानें पूरी डिटेल
X
यूपी में अब ऐसा ऐप: बताएगा घर के नजदीक बने कोविड सेंटर को, जानें पूरी डिटेल

लखनऊ: प्रदेश की बिगड़ी स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करने के प्रयास में पिछले कई महीनों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगे हुए हैं। इस दिषा में हांलाकि उन्होने कई काम किए हैं। बावजूद इसके उन्हे लगता है कि अभी इसमें और सुधार की जरूरत है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मानना है कि यदि कोई ऐसा ऐप विकसित किया जाए जिससे आमजन अपने घर के नजदीक बने कोविड सेंटर के बारे में जान सके। इसके लिए मुख्यमंत्री अधिकारियों से जल्द से जल्द ऐसा ऐप विकसित करने को कहा है।

महामारी से बचाव व इलाज की प्रभावी व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 से बचाव और नियंत्रण के लिए निरंतर सतर्कता और सावधानी बरतना आवश्यक है। उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें: रायबरेली: चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी, मतदान केंद्रों पर होगी कड़ी सुरक्षा

cm yogi adityanath (फोटो- सोशल मीडिया)

एक ऐसा एप, जिससे मिल सके कोविड टेस्ट सेन्टरों की जानकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कोविड-19 की टेस्टिंग व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए तकनीक के उपयोग पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक ऐसा एप विकसित किया जाए, जिससे आम जन को अपने नजदीकी कोविड टेस्ट सेन्टरों की जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि निजी टेस्टिंग संस्थाओं द्वारा की जाने वाली टेस्टिंग की दर को पुनर्निर्धारित करते हुए वाजिब बनाया जाए।

यह भी पढ़ें: फतेहपुर: करोड़ों की मोरंग थाने से उठा ले गए चोर, डीएम भी हो गए हैरान

मुख्यमंत्री ने रिकवरी रेट को बेहतर बनाने के लिए दिए ये निर्देश

योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उपचार व्यवस्था को निरंतर सुदृढ़ किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी पब्लिक एड्रेस सिस्टम को लगातार सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से कोविड-19 से बचाव सम्बन्धी जागरूकता सृजित की जाए। लोगों को मास्क के उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने की जानकारी दी जाए।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

यह भी पढ़ें: दीप प्रज्वलित कर देव दीपावली महोत्सव का शुभारंभ करेंगे मोदी, ये है पूरा शेड्यूल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story