×

Mafia Atiq Family: माफिया ब्रदर्स की पत्नी शाइस्ता और जैनब के घर होंगे कुर्क, बहन आयशा भी निशाने पर, तीनों चल रहीं फरार

Mafia Atiq Family: माफिया परिवार की ये तीनों महिलाएं महीनों से कहां छिपी बैठी हैं, इसका पत यूपी एसटीएफ से लेकर प्रयागराज पुलिस तक नहीं लगा पाई है। तीनों महिलाओं के खिलाफ पुलिस बड़ी कार्रवाई करने जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Oct 2023 5:33 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2023 5:37 AM GMT)
Shaista parveen and ruby Zainab
X

Shaista Parveen and Ruby Zainab (photo: social media )

Mafia Atiq Family: कुख्यात माफिया ब्रदर्स अतीक अहमद और अशरफ के मारे जाने के बाद से परिवार के अधिकांश लोग फरार चल रहे हैं। पुलिस ने अपनी जांच पाया कि उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने में अतीक के परिवार की महिलाओं ने भी अपनी भूमिमा निभाई थी, जिसके बाद उन्हें भी केस में आरोपी बनाया गया। इसके बाद से माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और माफिया ब्रदर्स की बहन आयाश नूरी अंडरग्राउंड है।

कुख्यात माफिया परिवार की ये तीनों महिलाएं महीनों से कहां छिपी बैठी हैं, इसका पत यूपी एसटीएफ से लेकर प्रयागराज पुलिस तक नहीं लगा पाई है। जबकि इनसे जुड़े लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और लगातार पुलिस दबिश दे रही है। अब इन तीनों महिलाओं के खिलाफ पुलिस बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। तीनों का घर कुर्क करने का परमिशन कोर्ट से पुलिस को मिल गया है। धूमनगंज थाना अब इनके खिलाफ धारा 83 के तहत कार्रवाई करेगी।

Supreme Court: 'माफिया अतीक की बहन शाहीन को सौंपी बच्चों की कस्टडी', सुप्रीम कोर्ट में बोली यूपी सरकार

फरार शूटरों का घर भी होगा कुर्क

शाइस्ता परवीन, जैनब फातिमा और आयशा नूरी के अलावा फरार चल रहे तीनों शूटर गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान के घर की भी कुर्की होगी। तीनों ने उमेश पाल की हत्या में सक्रिय तौर पर भूमिका निभाई थी। सात शूटरों में से अतीक का बेटा असद समेत चार शूटर मारे जा चुके हैं, लेकिन ये तीनों अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

पुलिस ने इसी के घर मुनादी की कार्रवाई की थी मगर नोटिस जारी होने के एक माह बाद भी आरोपितों ने सरेंडर नहीं किया। जिस पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश के अवहेलना के आरोप में सभी छह आरोपितों के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज कर लिया। कोर्ट से आदेश मिलने के बाद पुलिस सीआरपीसी की धारा 83 के तहत जल्द इनके घरों की कुर्की करेगी।


Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, अतीक के भाई अशरफ का साला गिरफ्तार

कहां-कहां होगी कुर्की की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, पुलिस माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के प्रयागराज के चकिया स्थित किराए के मकान व सामानों की कुर्की करेगी। अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के हटवा स्थित मकान की कुर्की होगी। वही, बहन माफिया ब्रदर्स की बहन आयशा नूरी के मेरठ स्थित मकान की कुर्की की जाएगी। शूटर गुड्डू मुस्लिम के प्रयागराज के शिवकुटी थाने स्थित मकान, साबिर का मरियाडीह और अरमान के सिविल लाइंस स्थित कमरे में कुर्की की जाएगी।


कब हुई थी उमेशपाल की हत्या ?

बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के गवाह वकील उमेश पाल की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज स्थित उनके घर के बाहर गोलियों और बमों से हत्या कर दी गई थी। माफिया अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद अहमद की अगुवाई में आए हमलावरों ने ताबड़तोड़ हमले कर पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया और फिर वहां से चलते बने। इस हत्याकांड में शामिल शूटर गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान जो कि फरार चल रहे हैं, पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित है। वहीं, अतीक की पत्नी शाइस्ता पर 50 हजार रूपये का इनाम घोषित है।

Atiq Ahmed: अतीक अहमद के बेटों पर रंगदारी और अपहरण मामले में चार्जशीट दाखिल, जाने क्या है मामला?

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story