×

पुलिस पर हमला: लॉकडाउन का पालन करवाने पर भड़के लोग, किया ऐसा हाल

लोगों से लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए लिए पुलिस मुस्तैद है। लेकिन इस बीच सहारनपुर जिले से खबर आ रही है कि ड्यूटी के दौरान तैनात पुलिसकर्मियों पर कुछ युवकों ने हमला बोल दिया।

Shreya
Published on: 8 May 2020 12:37 PM GMT
पुलिस पर हमला: लॉकडाउन का पालन करवाने पर भड़के लोग, किया ऐसा हाल
X
पुलिस पर हमला: लॉकडाउन का पालन करवाने पर भड़के लोग, किया ऐसा हाल

सहारनपुर: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसे में लोगों से लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए लिए पुलिस मुस्तैद है। लेकिन इस बीच सहारनपुर जिले से खबर आ रही है कि ड्यूटी के दौरान तैनात पुलिसकर्मियों पर कुछ युवकों ने हमला बोल दिया। इस हमले में एक होमगार्ड समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। यहीं नहीं लोगों ने पुलिसकर्मियों के बचाव में आई फोर्स पर भी पथराव किया।

मामले में 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ये पूरी घटना सहारनपुर जनपद में देवबंद के मोहल्ला पठानपुरा की है। जहां पर कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। वहीं इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को उनके घरों में घुसा दिया। इस मामले में सभासद और उसके दो बेटों समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। ये घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है।

गश्त कर रहे थे पुलिसकर्मी

देवबंद के मोहल्ला पठानपुरा रेती चौक में गुरुवार रात करीब 10 बजकर 45 मिनट पर पुलिसकर्मी दीपक चौधरी व होमगार्ड विकास कुमार बाइक से गश्त कर रहे थे। तभी वहां खड़े कुछ युवकों को पुलिस ने घर जाने के लिए कहा। इसी पर कहासुनी शुरु हो गई। लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। साथ ही भीड़ ने पुलिसकर्मियों की बाइक को भी नुकसान पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: मजबूर SBI ग्राहक: फिर खाताधारकों को तगड़ा झटका, कैसे बचेंगे पैसे

मौके पर पहुंची फोर्स पर भी पथराव

वहीं घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक यज्ञ दत्त शर्मा भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाने की कोशिश की। जब पुलिस ने स्थिति को बिगड़ते देखा तो उन्होंने भीड़ पर लाठीचार्ज करते हुए उन्हें घरों में घुसा दिया। जिसके बाद हालात पर काबू पाया गया।

लोगों का क्या था आरोप?

वहीं पूर्व विधायक माविया अली व पालिका चेयरमैन जिऊद्दीन अंसारी और उनके पुत्र जमाल अंसारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भीड़ को समझाकर मामला शांत करा दिया। लोगों का आरोप था कि पुलिसकर्मी उन्हें हर रोज परेशान करती हैं और उनके साथ मारपीट करते हैं। गुरुवार को भी जब पुलिस ने महिलाओं के साथ मारपीट की तो उन्होंने इसका विरोध किया।

यह भी पढ़ें: हुआ बड़ा खुलासा: यहां भारत-पाकिस्तान के लोगों की जान को ज्यादा खतरा

इन लोगों के खिलाफ दर्ज है मामला

वहीं, रेलवे रोड चौकी प्रभारी रोबिन मलिक ने लोगों द्वारा पुलिस पर किए गए हमले के मामले में सभासद मजाहिर हसन उर्फ भोला, उसके दो पुत्रों मो. जाकिर और आरिफ समेत अन्य 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

एक आरोपी लिया गया हिरासत में

कोतवाल यगदत्त शर्मा ने बताया कि एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों पर लगाए गए अभद्रता के आरोप निराधार हैं। बताया जा रहा है कि हमले में घायल हुए पुलिसकर्मियों में दीपक, कुलदीप, कमल व होमगार्ड विकास चंद्र शामिल हैं। उन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: शराब की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट ने दी ये सलाह, राज्यों से कहा करें ये काम

पूरे मोहल्ले की गलियां हुईं सील

वहीं पुलिसकर्मियों पर गुरुवार को हुए हमले के बाद शुक्रवार को पूरे मोहल्ले की गलियों को सील करते हुए जाली लगा दी है। ताकि मोहल्ला पठानपुरा दगड़ा समेत अन्य मोहल्ले लॉकडाउन का पालन सख्ती से करें। वहीं किसी को भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते देख पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से उस शख्स की गिरफ्तारी के आदेश हैं।

दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

इस मामले में एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि गुरुवार की रात एक पुलिसकर्मी और होमगार्ड बाइक से गश्त करने निकले थे। वहां पर सभासद व उसका पुत्र भीड़ के साथ खड़े हुए थे। जब पुलिसकर्मियों ने भीड़ से लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया और उनकी बाइक भी छीनने की कोशिश की और उनके साथ मारपीट भी की गई। इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा: इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के लिए यूज होता है कोड वर्ड

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story