×

जिलाधिकारी का निर्देश, नदी किनारे बसे गांवों में की जाए ये सभी व्यवस्था

शासन द्वारा संचारी रोग नियंत्रण अभियान, स्वच्छता अभियान, पेयजल की व्यवस्था, जलभराव, फागिंग की व्यवस्था, बाढ़ की रोकथाम आदि व्यवस्था...

Newstrack
Published on: 9 July 2020 5:32 PM GMT
जिलाधिकारी का निर्देश, नदी किनारे बसे गांवों में की जाए ये सभी व्यवस्था
X

औरैया: शासन द्वारा संचारी रोग नियंत्रण अभियान, स्वच्छता अभियान, पेयजल की व्यवस्था, जलभराव, फागिंग की व्यवस्था, बाढ़ की रोकथाम आदि व्यवस्था के निरीक्षण हेतु सभी जनपदों में नोडल अधिकारी को नियुक्त किया गया है। इसी क्रम में औरैया के लिए नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें: नेपाल में सियासी संकट बरकरार, प्रचंड के कड़े रुख से PM ओली का हटना लगभग तय

...की जाएगी कार्यक्रमों की समीक्षा

नोडल अधिकारी द्वारा जनपद में भ्रमण कर इन सभी कार्यक्रमों की समीक्षा की जाएगी। साथ ही उनके द्वारा जनपद में कोविड-19 संक्रमण की समीक्षा व कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्था का निरीक्षण भी किया जाएगा। इस संबंध में तैयारी हेतु गुरुवार देर शाम जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संबंधित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में एक बैठक आहूत की गई। जिसमें जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि बाढ़ संभावित क्षेत्रों में जाकर समय रहते बचाव व राहत सम्बन्धी सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं। जिससे बाढ़ की स्थिति में लोगों को तत्काल सुरक्षित जगह पहुंचाया जा सके।

ये भी पढ़ें: पूर्व CM की पत्नी का कारनामा: आधिकारिक कागजों पर लिखा ऐसा, हो गईं ट्रोल

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए कि यदि किसी कारणवश प्राकृतिक आपदा में कोई दुखद जनहानि या पशु हानि आदि हो जाती है तो ऐसे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए तहसील स्तर पर जांच कर आख्या लगाकर फाइल आपदा कार्यालय पहुंचाई जाए। जिससे कि जल्द से जल्द संबंधित को सहायता राशि प्रदान की जा सके।

जलभराव की समस्या न होने दें...

बरसात को देखते हुए उन्होंने डीपीआरओ एवं अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों कहीं भी जलभराव की समस्या न होने दें और क्षेत्र में नियमित फागिंग कराई जाये। उन्होंने जल निगम एक्सईएन को निर्देश दिए कि वह ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पेयजल की समस्या न होने दें यदि कहीं कोई पेयजल की समस्या है तो तुरंत उसका निस्तारण किया जाए।

ये भी पढ़ें: सपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना गाइडलाइन की उड़ाई धज्जियां, घंटे भर तक किया ये काम

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी अर्चना श्रीवास्तव, प्रभागीय वन अधिकारी सुंदरेशा, प्रभारी सीडीओ हरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, समस्त एसडीएम सहित सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

ये भी पढ़ें: नौसेना के जवान ने लगा ली फांसी, फरवरी में ही हुई थी शादी, सभी हैरान

Newstrack

Newstrack

Next Story