×

किसानों की मेहनत पर पानी फेर रहे अधिकारी, गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी का घूस लेते Video वायरल

केंद्र प्रभारी द्वारा वायरल वीडियो में यह भी कहा गया है कि यदि वह उसे रुपए न देता तो उसके गेहूं को वह रिजेक्ट कर देता क्योंकि उसका गेहूं इस लायक नहीं था कि...

Ashiki
Published on: 25 Jun 2020 6:16 PM GMT
किसानों की मेहनत पर पानी फेर रहे अधिकारी, गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी का घूस लेते Video वायरल
X

औरैया: सरकार सरकारी कर्मचारी की है न कि आम आदमी व किसान की। इसलिए जो सरकारी कर्मचारी कहेगा उसे किसान या आम आदमी को मानना ही पड़ेगा। यदि ऐसा नहीं होता है तो किसान को मायूस होकर घर लौट जाना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला व वायरल वीडियो जनपद औरैया से प्रकाश में आया है। जिसमें एक गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी स्पष्ट रूप से किसानों से प्रति कुंतल 50 रूपये के हिसाब की रिश्वत मांग रहा है।

ये भी पढ़ें: मेरठ में कोरोना का कहर, एक ही परिवार के 10 लोग संक्रमित

केंद्र प्रभारी द्वारा वायरल वीडियो में यह भी कहा गया है कि यदि वह उसे रुपए न देता तो उसके गेहूं को वह रिजेक्ट कर देता क्योंकि उसका गेहूं इस लायक नहीं था कि उसे सरकारी खरीद केंद्र पर लिया जा सके। मगर रिश्वत लेने के बाद वह गेहूं पूरी तरह से सही ठहरा दिया गया और सरकार द्वारा उसकी कीमत भी अदा कर दी गई।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

यह का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कि जिला स्तरीय अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए और उन्होंने तत्काल जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी को इसकी जांच कराए जाने के निर्देश दिए। निर्देश देने के उपरांत खाद्य एवं विपणन अधिकारी द्वारा मामले की जांच की गई। जिसमें मामला सही पाया गया। उन्होंने केंद्र प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई करने की जानकारी देते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/VID-20200625-WA0243.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: प्रस्तावित ग्रामीण पेयजल परियोजनाओं का DM ने लिया जायजा, दिए ये निर्देश

सरकार के 3 साल बीत जाने के बाद भी भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा

इसमें सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि जब केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा पूरी तरह से भ्रष्टाचार मुक्त किए जाने की बात कही गई है। मगर उसके उपरांत भी उत्तर प्रदेश सरकार के 3 साल बीत जाने के बाद भी भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। यही नहीं केंद्र सरकार द्वारा किसानों को दी जाने वाली सुविधाओं का भी यह जिला स्तरीय अधिकारी पूरी तरह से मजाक उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। इसकी एक बानगी जनपद औरैया में वायरल वीडियो के माध्यम से देखने को मिली। जिसमें एक केंद्र प्रभारी किसान से खुलेआम गेहूं बेचने के नाम पर सौदेबाजी करता हुआ नजर आ रहा है। अब देखना यह है कि जिला स्तरीय अधिकारी इस प्रकार के कर्मचारियों के ऊपर क्या कार्रवाई करते हैं या फिर वह भी इस प्रकार के मामलों में संलिप्त हैं।

ये भी पढ़ें: विवादों के बीच नेपाली सांसद से मिले अखिलेश, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

फिलहाल मामला यह है कि केंद्र व प्रदेश की सरकार चाहे जो कुछ भी कर लें मगर जिला स्तरीय अधिकारी सुधारने का नाम नहीं ले रहे हैं और वह अपनी जेबों को गर्म करने में जुटे हुए हैं। इसके लिए उन्हें चाहे शासन व प्रशासन के नियमों को ताक पर ही क्यों न रखना पड़े वह इससे भी पीछे नहीं हट रहे हैं।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

ये भी पढ़ें: फंस गए रे बाबा! कोरोनिल पर रामदेव और बालकृष्ण के खिलाफ उठी ये बड़ी मांग

Ashiki

Ashiki

Next Story