सरकार का बड़ा एक्शन: अफसरों को समय से काम पूरा करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बैठक करते हुए कहा कि इस वित्तीय वर्ष के चार माह व्यातीत हो चुके हैं, संबंधित विभाग के अधिकारी अपने-अपने विभाग के कार्यों को समय से पूरा करें।

Published by Shreya Published: August 14, 2020 | 7:21 pm
Modified: August 14, 2020 | 7:26 pm
Anuj Kumar Jha gave instructions to officials

Anuj Kumar Jha gave instructions to officials

अयोध्या: अयोध्या के विकास पर प्रशासन ने गंभीरता से विचार करना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में आज प्राथमिकता के आधार पर विकास, चिकित्सा, पंचायत, समाज कल्याण, नगर निगम, कृषि, सिचाई, वन, ऊर्जा, ग्राम्य विकास, पीडब्लूडी आदि विभागों के अधिकारियों के साथ  जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बैठक करते हुए कहा कि इस वित्तीय वर्ष के चार माह व्यातीत हो चुके हैं, संबंधित विभाग के अधिकारी अपने-अपने विभाग के कार्यों को समय से पूरा करें कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए स्वच्छता कार्यक्रम को बढ़ायें, समाजिक कल्याण के विधवा, द्विव्यांग, वृद्धावस्था आदि पेंशन के कार्यो को सत्यापन कर इनको लाभ पहुंचायें।

यह भी पढ़ें: सैनिकों को बड़ा तोहफा: 12 लाख रुपये का लाइफ कवर, एचडीएफसी ने किया एलान

निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

जनपद में 804 ग्राम पंचायतो में से 502 ग्राम्य पंचायतो में सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है तथा 165 ग्राम सभाओं में पंचायत भवन, 35 ग्रामों में महिला कम्पलेक्स आदि के निर्माण कार्य शुरू हो चुके हैं। जिलाधिकारी ने मानक के अनुसार संबंधित कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने बाढ़ राहत के कार्यो में बेहतर समन्वय से राजस्व विभाग के साथ कार्य चलाने का आह्वान किया निर्माण कार्यों में तेजी लाने, किसानों के लिए उर्वरक आदि की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: कर्मचारियों की बड़ी मांग, कहा- नहीं तो करेंगे बड़ा आंदोलन

शीघ्रता से गुणवत्ता के साथ पूरा करें काम

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों के कार्य अंतिम चरण में है उसकी भी सूची बनाये, जो अधूरे कार्य हो उसकी भी सूची बनाये तथा शीघ्रता से गुणवत्ता के साथ पूरा करें। इस बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारी/सहायक उपस्थित थे। मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रथमेश कुमार ने विकास प्राथमिकता के कार्यो का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया।

यह भी पढ़ें: सांस्कृतिक केन्द्र की विशेष ऑनलाइन बैठक में पहुंची राज्यपाल, दिए ये आदेश

anuj kumar

श्री झा ने बताया कि यूरिया की कमी को देखते एआर कोआपरेटिव कार्यवाही करें तथा इनको शोकाज नोटिस जारी किया जाये और उसकी प्रति प्रमुख सचिव सहकारिता को भी भेजी जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन लोगों की ड्यूटी कन्टेनमेटजोन में लग रही है उसके कार्यालाध्यक्ष सुनिश्चित करे कि वो अधिकारी मौके पर ड्यूटी जाये तथा कोविड के प्रसार को रोकने में निर्देशों का पालन करे।

यह भी पढ़ें: बदलेगा जम्मू कश्मीर: मोदी सरकार की ये बड़ी योजना, जल्द होगा एलान

15 अगस्त को लेकर दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी द्वारा 15 अगस्त के कार्यों के सम्बन्ध में निर्देश दिया गया कि 09 बजे सभी सरकारी भवनो पर ध्वजारोहण होगा। इसके अलावा बेसिक शिक्षाधिकारी ओर जिला विद्यालय निरीक्षक यह सुनिश्चित करे कि किसी विद्यालय में भीड़ न हो तथा कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जाये।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

यह भी पढ़ें: मौतों की भयानक साजिशः कोरोना पर भ्रामक जानकारी, मर गए दुनिया में लाखों

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App