×

कोरोना का कहर जारी, कचहरी समेत ये सरकारी दफ्तर 2 दिन तक बंद

जिलाधिकारी ने पॉजिटिव व्यक्तियों के कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्यों व उनके सीधे संपर्क में आए व्यक्तियों के सैंपलिंग व कोरन्टाइन करने की स्थिति की समीक्षा की।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 3:54 PM GMT
कोरोना का कहर जारी,  कचहरी समेत ये सरकारी दफ्तर 2 दिन तक बंद
X

अयोध्या: जनपद में आज कोरोना के नए 30 केस सामने आए। जिससे एक्टिव कोरोना केसों की संख्या बढ़कर 183 हो गई। एचडीएफसी बैंक के तीन, शहर के राठ हवेली इमामबाड़ा में एक, शहर के वजीरगंज में एक, शहर के शिवनगर कॉलोनी में 3, शहर के साहबगंज में दो, अयोध्या धाम के राम जन्मभूमि में एक, अयोध्या धाम में एक, यश पेपर मिल के चार, रुदौली ब्लाक के चार, मसौधा ब्लाक में 4, पूरा ब्लॉक के दो, सोहावल ब्लॉक के तीन व हैरिंगटनगंज ब्लाक में एक कोरोना पॉजिटिव सामने आया। वहीं जिले में न्यायिक अधिकारियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिलाधिकारी द्वारा जिला कचहरी को 2 दिन के लिए सील कर दिया गया।

जिला कचहरी समेत ये सरकारी दफ्तर 2 के लिए बंद

उल्लेखनीय है कि किशोर न्याय बोर्ड, अयोध्या में कार्यरत विधि सह परिवीक्षा अधिकारी के कोरोना पॉजटिव पाए जाने एवं उनका आवागमन किशोर न्यायालय, कचहरी परिसर, बार परिसर, जिला प्रोबेशन कार्यालय एवं कलेक्ट्रेट परिसर में होने के कारण किशोर न्याय बोर्ड, कचहरी परिसर, वार परिसर एवं जिला प्रोबेशन कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर को दिनांक 14 एवं 15 जुलाई 2020 के लिए अस्थाई रूप से सील करते हुए उक्त परिसरों में प्रवेश व निकास तथा वाहनों का संचालन प्रतिबंधित किए जाने का आदेश दिया गया है। इसके अतिरिक्त नोडल अधिकारी, कोविड-19/अपर जिला जज, फैजाबाद द्वारा अपनी आख्या के माध्यम से यह भी अवगत कराया गया कि जनपद न्यायालय, फैजाबाद में नियुक्त न्यायिक अधिकारीगण अभिनव तिवारी, सिविल जज, सी0डि0/एफटीसी, फैजाबाद, देवेंद्र कुमार सिंह, प्रथम अपर सिविल जज, जु0डि0, फैजाबाद एवं मयूरेश श्रीवास्तव, चतुर्थ अपर सिविल जज, जु0डि0, फैजाबाद के करोना परीक्षण (कोविड-19) की रिपोटर्, टयूनेट टेस्ट रिपोर्ट पॉजटिव प्राप्त हुई है।

ये भी पढ़ें- BJP विधायक का बड़ा आरोप, कहा- सरकारी अस्पताल में कोरोना मरीजों के साथ हो रहा पशु जैसा व्यवहार

नोडल अधिकारी द्वारा उक्त न्यायिक अधिकारी गण की रिपोर्ट व्हाट्सएप के माध्यम से प्रेषित की गई है। उपरोक्त का संदर्भ ग्रहण करते हुए माननीय उच्च न्यायालय, इलाहाबाद के पत्र संख्या 1117/एलएक्सएक्सएक्सवीआईआई-सी0पी0सी0 /ई-कोर्टस/इलाहाबाद, दिनांक 03.06.2020 के अनुपालन में जनपद न्यायालय, फैजाबाद स्थित समस्त न्यायालय एवं कार्यालय तथा किशोर न्याय बोडर्, फैजाबाद, आगामी 48 घंटे की अवधि अर्थात दिनांक 14, 15 जुलाई को पूर्णता बंद रहेंगे। उक्त तो दो दिवसीय बंदी के पश्चात दिनांक 16 जुलाई से अधिष्ठान के समस्त न्यायालय एवं कार्यालय तथा किशोर न्याय बोडर्, फैजाबाद, पूर्ववत खुलेंगे एवं कार्य करेंगे। उपरोक्त अवकाश बंदी की अवधि में रिमांड कार्य अवकाश के दिनों की भांति किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों के ट्रेसिंग और सैंपलिंग के दिए निर्देश

उपरोक्त तिथियों को सभी न्यायालयों में नियत जमानत/अग्रिम जमानत प्रार्थना-पत्र/अन्य अर्जेन्ट प्रार्थना-पत्र/निर्णय व बहस में नियतवाद, न्यायालय के खुलने की तिथि को संबंधित पीठाासीन अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त अन्य सभी मामलों में न्यायहित में दिनांक 14 जुलाई को नियत वादों में सामान्य तिथि दिनांक 17 अगस्त एवं दिनांक 15 जुलाई को नियत वादों में सामान्य तिथि दिनांक 18 अगस्त नियत कर दी गईं। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने पॉजिटिव आए व्यक्तियों के कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्यों व उनके सीधे संपर्क में आए व्यक्तियों के सैंपलिंग व कोरन्टाइन करने की स्थिति की समीक्षा की।

ये भी पढ़ें- UP में सड़क से लेकर जेल तक सत्ता संरक्षण में अपराधी चला रहे सिंडीकेट: अखिलेश

उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को अपने सीएचसी पर एमओआईसी के साथ बैठक कर सकारात्मक आए व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों के ट्रेसिंग व सैम्पलिंग, कंटेनमेंट क्षेत्र की सीलिंग, मजिस्ट्रेट की उपस्थिति व पुलिस के कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने पॉजिटिव व्यक्तियों के सीधे संपर्क में आए लोगों के सर्वे का कार्य तेजी से करने, यथाशीघ्र उनका कोरोना टेस्ट सुनिश्चित कराने तथा अनिवार्य रूप से सभी को कोरन्टाइन करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि अब प्रतिदिन अधिक मामले आ रहे हैं ऐसे में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग व सैम्पलिंग जैसे महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता के साथ करें।

ये भी पढ़ें- अब ऐसे होगी किसानों की आय में वृद्धि, मिलेगा योजनाओं का लाभ

इसी के साथ उन्होंने पॉजिटिव व्यक्तियों के सीधे संपर्क में आने वालों की संख्या को देखते हुए कुमारगंज चिकित्सालय को तत्काल चालू करने के साथ-साथ सभी तहसीलों में क्वॉरेंटाइन सेंटर को पुनः सक्रिय किए जाने हेतु सभी सुविधाओं को बेहतर करने सम्बन्धी तैयारियों को तत्काल पूर्ण कर लेने के निर्देश दिए। आज सुबह कचहरी की सभी गेटों पर बड़े पैमाने पर पुलिस तैनात कर दी गई किसी भी आम आदमी को कचहरी परिसर में जाने से मना किया जा रहा था अधिवक्ता मुंशी दुकानदार आज सभी नित्य क्रिया , की तरह आ रहे थे परंतु उन्हें पुलिस प्रशासन द्वारा लौटा दिया गया कचहरी एवं न्यायालय परिसर को प्रशासन द्वारा सेंट्राइस कराया गया।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story