×

बाढ़ का कहर: कई इलाके प्रभावित, विधायक को देख पीड़ितों ने बताई परेशानी

दिन प्रतिदिन वर्षा के प्रकोप से रुदौली तहसील क्षेत्र में बाढ़ का कहर बढ़ने लगा जिसमें अब तक इस तहसील के मंहगू पुरवा, कैथी, सल्लाहपुर व अब्बुपुर गांव प्रभावित...

Newstrack
Published on: 11 July 2020 2:40 PM GMT
बाढ़ का कहर: कई इलाके प्रभावित, विधायक को देख पीड़ितों ने बताई परेशानी
X

अयोध्या: दिन प्रतिदिन वर्षा के प्रकोप से रुदौली तहसील क्षेत्र में बाढ़ का कहर बढ़ने लगा जिसमें अब तक इस तहसील के मंहगू पुरवा, कैथी, सल्लाहपुर व अब्बुपुर गांव प्रभावित हो रहे हैं ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रुदौली विधानसभा के विधायक रामचंद्र यादव ने आज इन प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़ें: सरकारी जमीन कब्जा करने के मामले में इस राज्य ने बनाया रिकार्ड, यूपी इस नम्बर पर

...ग्रामीणों से ली जानकारी

उन्होंने अफसरों से कहा कि बाढ़ राहत प्रबंधन में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं हैं। विधायक ने बाढ़ व जलभराव से हो रही परेशानियों के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी ली और निदान कराने का आश्वाशन दिया। क्षेत्रीय विधायक राम चन्द्र यादव के साथ उपजिलाधिकारी विपिन कुमार सिंह महंगू का पुरवा गांव के उन परिवारों से भी मिले जो कटान के किनारे रहते है। इसके अलावा नदी के पानी से चारो तरफ घिरे कैथी मांझा गांव जहाँ नाव से ही ग्रामीणों का आवागमन हो रहा है। हालांकि कि प्रशासन ने अभी चार नावें लगवाई हैं लेकिन ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए विधायक ने उपजिलाधिकारी को और नाव बढाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: अजीबोगरीब TAX: कद्दू से लेकर टॉयलेट फ़्लश तक टैक्स, एक गलती पर जेब खाली

जल्द ही बाढ़ की समस्याओं से लोगों को मिलेगी निजाद

इसके बाद विधायक रिमझिम बारिश में ही सल्लाहपुर गांव पहुँचे वंहा निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया। विधायक के पहुँचते ही वहाँ काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हो गए ग्रामीणों ने विधायक की खूब प्रशंसा करते हुए कहा कि लॉकडाउन की वजह से पुल व रोड निर्माण कार्य विलंब हो गया नही तो अब तक सारी समस्या हल हो जाती। विधायक ने कहा कि जल्द ही बाढ़ की समस्याओं से लोगो को निजाद मिलेगी।

विधायक ने अब्बुपुर गांव पहुचकर ग्रामीणों से बाढ़ से सम्बंधित जानकारी ली और हाल चाल जाना। जंहा ग्रामीणों ने बरई जाने वाले मार्ग को इंटरलॉकिंग कराये जाने की मांग की। जिस पर विधायक ने कहा कि लंबे अरसे से अब्बुपुर गांव के लिए रोड नही थी जो सल्लाहपुर मार्ग से अब्बुपुर गांव को जोड़ दिया गया है। वैसे ही अब्बुपुर (बंधे) से बरई गांव को जोड़ दिया जाएगा।

इस दौरान उपजिलाधिकारी विपिन कुमार सिंह, कानूनगो हल्का लेखपाल पूर्व ब्लाक प्रमुख कमलेश यादव पूर्व मंडल अध्यक्ष निर्मल शर्मा ग्राम प्रधान राजेन्द्र चौरसिया समाजसेवी जगन्नाथ यादव सुरेंद्र यादव विपिन यादव सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: सबसे शक्तिशाली प्लेन: मिनटों ने पूरी होगी यात्रा, सेकेंडों में हजारों किलोमीटर का सफर

Newstrack

Newstrack

Next Story