×

मोदी के ये 5 धुरंधर: राम जन्मभूमि पर रहेंगे मौजूद, ऐसा भव्य होगा नजारा

5 अगस्त को अयोध्या रामजन्मभूमि के भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियां अब और जोरो-शोरों से चल रही हैं। ऐसे में कार्यक्रम से पहले योजना के मुताबिक, अयोध्या को सजाने का कार्य भी जारी है।

Newstrack
Published on: 31 July 2020 12:46 PM GMT
मोदी के ये 5 धुरंधर: राम जन्मभूमि पर रहेंगे मौजूद, ऐसा भव्य होगा नजारा
X

लखनऊ। 5 अगस्त को अयोध्या रामजन्मभूमि के भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियां अब और जोरो-शोरों से चल रही हैं। ऐसे में कार्यक्रम से पहले योजना के मुताबिक, अयोध्या को सजाने का कार्य भी जारी है। रामजन्म भूमिपूजन कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी भी आएगें। इसके चलते सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी 11 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे। वह दो घंटे से ज्यादा समय यहां पर रहेंगे। पीएम मोदी दोपहर 2 बजे अयोध्या से रवाना होगें।

ये भी पढ़ें...मचा हाहाकार: सैनिटाइजर से 9 लोगों की मौत, सरकार की भी उड़ी नींद

भूमिपूजन का कार्यक्रम

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी अयोध्या पहुंचने पर सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे और वहां पर दर्शन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी रामलला का दर्शन करेंगे, जिसके बाद भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा।

अयोध्या में मंच की व्यवस्था भी फाइनल कर दी गई है। जानकारी के अनुसार, 5 लोग ही मंच पर रहेंगे। पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मंच पर मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें... ASI को गाड़ी से कुचला: सड़क पर आतंक देख कांप उठे लोग, CCTV में कैद हुई घटना

गाइडलाइन्स का पूर्ण रूप से पालन

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय ने कहा है कि कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन्स का पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा। हम साधु-संतों से अपील करते हैं कि वह भूमिपूजन के दो दिन पहले से मंदिरों में रामायण, हनुमान चालीसा का पाठ, भजन व कीर्तन के साथ ही शाम को लोग अपने घरों के बाहर दीप जलाएं।

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के इंतजाम चुस्त किए जा रहे हैं। साथ ही इस कार्यक्रम में आतंकी साजिश का इनपुट है। लिहाजा, एसपीजी की टीम एक अगस्त को यहां आकर मोर्चा संभाल लेगी। एसपीजी की टीम सारी तैयारियों और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेगी।

ये भी पढ़ें...शराब की लूटम-लूट: हर तरफ बिखरी बोतल, उमड़ी ताबड़तोड़ भीड़

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story