×

भूमि पूजन में हड़कंप: 2 बकरियों के आने से मचा बवाल, पीएम मोदी थे अंदर

अयोध्या में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन संपन्न किया। इस ऐतिहासिक पल के साथ 500 सालों का इंतजार खत्म खत्म हो गया।

Shreya
Published on: 5 Aug 2020 9:16 AM GMT
भूमि पूजन में हड़कंप: 2 बकरियों के आने से मचा बवाल, पीएम मोदी थे अंदर
X
PM Modi In Ayodhya

अयोध्या: अयोध्या में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन संपन्न किया। इस ऐतिहासिक पल के साथ 500 सालों का इंतजार खत्म खत्म हो गया। आज देश और दुनिया में बसे करोड़ों राम भक्तों का सपना पूरा हो गया है। अब राम लला मंदिर में विराजमान होंगे। भूमि पूजन के बाद राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से किया जाएगा। इस भव्य मंदिर को बनकर तैयार होने में तीन से साढ़े तीन साल का समय लगेगा।

यह भी पढ़ें: समाप्त आर्टिकल 370: जम्मू कश्मीर के लिए बड़ा दिन, 1 साल बाद आया ये दिन

Goats Entered During Bhoomi Pujan

भूमि पूजन के दौरान मचा हड़कंप

वहीं राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान एक ऐसा दौर भी आया, जब सुरक्षा के बीच अजीब हालात पैदा हो गए। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के लिए भूमि पूजन कर रहे थे तो वहीं बाहर कही से रंगी हुई दो बकरियां आ गईं और इधर-उधर घूमने लगीं। इन बकरियों के आने से राम जन्म भूमि गेट पर हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: मोहन भागवत ने दिया संदेश, अब हमे अयोध्या को सजाना है

goats

बकरियां इधर उधर घूम कर रही थीं अठखेलियां

वैसे तो अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था इतनी चौकन्नी थी कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता था, लेकिन इन दो बकरियों के राम जन्म भूमि गेट पर आने से हड़कंप मच गया। बकरियां इधर उधर घूम रही थीं। वो सिर्फ अठखेलियां कर रही थीं। वहीं इन बकरियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा कर्मी और नगर निगम अयोध्या के कर्मचारी इधर-उधर दौड़ते रहे, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। बल्कि आपस बहस करते हुए दिखे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान मोदी से कांपा: राम मंदिर पर बौखलाई इमरान सरकार, ले रही राम नाम

बुधवार को अयोध्य में रचा इतिहास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया। आज अयोध्या में इतिहास रच गया है। सालों बाद आखिरकार अयोध्या में राम मंदिर की नींव आज पड़ ही गई है। पीएम मोदी के अलावा भूमि पूजन के दौरान मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ समेत अन्य कुछ मेहमान शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: Amazon की अमेजिंग सेल: iPhone 11 पर भारी डिस्काउंट, इन प्रोडक्ट्स पर 70% छूट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story