पाकिस्तान मोदी से कांपा: राम मंदिर पर बौखलाई इमरान सरकार, ले रही राम नाम

भारत की हर बड़ी कामयाबी से अगर किसी को सबसे ज्यादा झटका लगता है, तो वो है पाकिस्तान। अयोध्या में राम मंदिर के शिलांयास से पाकिस्तान पूरी तरह तिलमिलाया हुआ है।

imran khan

imran khan

इस्लामाबाद। भारत की हर बड़ी कामयाबी से अगर किसी को सबसे ज्यादा झटका लगता है, तो वो है पाकिस्तान। अयोध्या में राम मंदिर के शिलांयास से पाकिस्तान पूरी तरह तिलमिलाया हुआ है। दुनियाभर के सामने कश्मीर की माला जप रहे पाकिस्तान ने अब राम मंदिर के मुद्दे पर भारत को अपने तीर का निशाना बनाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान की इमरान सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए उसे सांप्रदायिक करार दिया है।

ये भी पढ़ें… मोदी बोले जय सियाराम: राम नाम से गूंजी पूरी दुनिया, पीएम ने दिया ये संदेश

राम मंदिर को मुद्दा बनाते हुए पाकिस्तान रेल मंत्री शेख रशीद ने एक बयान में कहा- ‘भारत अब राम नगर हो गया है। वहां सेक्युलरिज्म नहीं रहा।’ शेख रशीद ने आगे कहा कि भारत में अब हिंदूवादी ताकतें हावी हो गयी हैं।

बीते मंगलवार को इमरान के रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत में सेक्युलरिज्म पर सवाल खड़े किये। इस पर उन्होंने कहा- ‘भारत अब राम नगर में तब्दील हो चुका है। वहां सांप्रदायिकता बढ़ रही है और धर्म निरपेक्षता यानी सेक्युलरिज्म खत्म हो रहा है।

आगे कहते हुए साफ तौर पर कहूं तो भारत अब सेक्युलर रहा ही नहीं। वहां अल्पसंख्यकों को दिक्कत हो रही है। भारत अब श्रीराम के हिंदुत्व में ढल चुका है।’ इसके साथ ही रेल मंत्री शेख रशीद कश्मीर का राग अलापने से भी पीछे नहीं रहे।

ये भी पढ़ें… भारत हुआ मजबूत: अमेरिका देगा ऐसे खतरनाक हथियार, चीन-पाकिस्तान होंगे बर्बाद

5 अगस्त

रशीद ने  कहा- यह संयोग ही है कि जिस दिन मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे, उसी दिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए हुए एक साल हो रहा है। केंद्र सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को ही अनुच्छेद 370 हटाया था। इसके साथ ही कश्मीर का स्पेशल स्टेटस भी खत्म हो गया था।

शेख रशीद ने कहा- ‘पाकिस्तान के मुसलमान कश्मीरियों के साथ खड़े हैं। भारत उन्हें यह तय करने का मौका दे कि वे किसके साथ रहना चाहते हैं।’

ये भी पढ़ें… मोदी ने बनाया रिकॉर्ड: हारे नहीं डटे रहे प्रधानमंत्री, इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ ये दिन

जम्मू-कश्मीर और गुजरात के कुछ हिस्सों को अपना क्षेत्र बताया

साथ ही पाकिस्तान ने उकसाते हुए कार्रवाई के तहत मंगलवार को एक नया ‘राजनीतिक मानचित्र’ जारी किया जिसमें उसने पूरे जम्मू-कश्मीर और गुजरात के कुछ हिस्सों को अपना क्षेत्र बताया।

उसकी इस कार्रवाई पर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया जताई और इसे ‘हास्यास्पद’ बताया ‘जिसकी न तो कानूनी वैधता है न ही ‘अंतरराष्ट्रीय विश्वसनीयता।’

ऐसे में विदेश मंत्रालय ने नई दिल्ली में बयान जारी कर कहा, ‘हमने पाकिस्तान का एक तथाकथित ‘राजनीतिक मानचित्र’ देखा है जिसे प्रधानमंत्री इमरान खान ने जारी किया है। यह राजनीतिक मूर्खता का काम है जिसमें भारत के राज्य गुजरात और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख पर बेतुका दावा किया गया है।’

ये भी पढ़ें… अद्भुत अयोध्या: इससे खूबसूरत कुछ नहीं, विश्व बना इस ऐतिहासिक दिन का गवाह

न तो कोई कानूनी वैधता है न ही अंतरराष्ट्रीय विश्वसनीयता

आगे इसने कहा, ‘इन मूर्खतापूर्ण बातों की न तो कोई कानूनी वैधता है न ही अंतरराष्ट्रीय विश्वसनीयता। वास्तव में यह नया प्रयास केवल यही पुष्टि करता है कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद के माध्यम से क्षेत्र को हासिल करने के लिए व्याकुल है।’

इसके अलावा इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान का नया राजनीतिक मानचित्र जारी किया और कहा कि मंगलवार को इसे संघीय कैबिनेट ने मंजूरी दी। नये मानचित्र में पूरे कश्मीर को पाकिस्तान ने अपना हिस्सा दिखाया है।

ये भी पढ़ें… अयोध्या राम मंदिर: भूमिपूजन के संपन्न होने के बाद योगी ने कही ये बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App