×

मोदी बोले जय सियाराम: राम नाम से गूंजी पूरी दुनिया, पीएम ने दिया ये संदेश

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज के इस पावन दिवस पर अयोध्या रामजन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन किया। सभी देशवासियों का वर्षों का सपना आज पूरा हुआ। इसके बाद पीएम मोदी अब सभा संबोधित कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 5 Aug 2020 8:40 AM GMT
मोदी बोले जय सियाराम: राम नाम से गूंजी पूरी दुनिया, पीएम ने दिया ये संदेश
X

लखनऊ। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज के इस पावन दिवस पर अयोध्या रामजन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन किया। सभी देशवासियों का वर्षों का सपना आज पूरा हुआ। इसके बाद पीएम मोदी अब सभा संबोधित कर रहे हैं। अपने संबोधन की शुरूआत पीएम मोदी ने जयश्रीराम से नहीं की, बल्कि पीएम मोदी ने जय सियाराम का जोरदार नारा लगाते हुए किया। सभा में उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया।

ये भी पढ़ें... मोदी ने बनाया रिकॉर्ड: हारे नहीं डटे रहे प्रधानमंत्री, इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ ये दिन

इस सुअवसर पर कोटि-कोटि बधाई

देश के प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में भूमिपूजन के बाद अपने संबोधन में कहा, आज श्रीराम का यह जयघोष सिर्फ सिया-राम की धरती में ही नहीं सुनाई दे रहा, इसकी गूंज पूरे विश्व में है। सभी देशवासियों को, विश्व में फैले करोड़ों राम भक्तों को आज के इस सुअवसर पर कोटि-कोटि बधाई।

पीएम मोदी ने कहा, ये मेरा सौभाग्य है कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मुझे आमंत्रित किया, इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने का अवसर दिया। मैं इसके लिए हृदय पूर्वक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का आभार व्यक्त करता हूं।

ये भी पढ़ें...राम भक्त भी अंजान: इन रास्तों से होकर गुजरे थे श्रीराम, अब बनेगा कॉरिडोर

टना और फिर उठ खड़ा होना

सभा संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, बरसों से टाट और टेंट के नीचे रह रहे हमारे रामलला के लिए अब एक भव्य मंदिर का निर्माण होगा। टूटना और फिर उठ खड़ा होना, सदियों से चल रहे इस व्यतिक्रम से रामजन्मभूमि आज मुक्त हो गई है।

आगे संबोधित करते हुए- पूरा देश रोमांचित है, हर मन दीपमय है। सदियों का इंतजार आज समाप्त हो रहा है। हमारे स्वतंत्रता आंदोलन के समय कई-कई पीढ़ियों ने अपना सब कुछ समर्पित कर दिया था।

साथ ही कहते है कि गुलामी के कालखंड में कोई ऐसा समय नहीं था जब आजादी के लिए आंदोलन न चला हो, देश का कोई भूभाग ऐसा नहीं था जहां आजादी के लिए बलिदान न दिया गया हो।

ये भी पढ़ें...भूकंप से हिली धरती: ताबड़तोड़ झटकों से कांप उठे लोग, मची अफरा-तफरी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story