×

राम मंदिर भूमि पूजन: 5 अगस्त को देश में मनेगी दिवाली, ऐसी होगी PM की सुरक्षा

बैठक में अवगत कराया कि शिलान्यास कार्यक्रम का बड़ी स्क्रीनो के माध्यम से प्रमुख स्थलो एवं मंदिरो से सीधा प्रसारण कराया जायेगा। 04 व 05 अगस्त को दीवाली के रूप में मनाया जायेगा।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 5:46 AM GMT
राम मंदिर भूमि पूजन: 5 अगस्त को देश में मनेगी दिवाली, ऐसी होगी PM की सुरक्षा
X

अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि परिसर पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने आ रहे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर स्थानीय स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन स्वयं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी करेंगे !

ये लोग उपस्थित थे

कार्यक्रम की तैयारी के बाबत अयोध्या आए अपर मुख्य सचिव सिचाई/नोडल अधिकारी टी वेकटेश, की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री के आगमन की समीक्षा सर्किट हाउस में की गई इस अवसर पर प्रमुख सचिव पीडब्लूडी, प्रमुख सचिव आवास, प्रमुख सचिव परिवहन, प्रबन्ध निदेशक परिवहन डा0 राजशेखर आदि उपस्थित रहे।

कभी इन दो राज्यों में सामने आए थे सबसे ज्यादा कोरोना के केस, फिर ऐसे पाया काबू

04 व 05 अगस्त को दीवाली के रूप में मनाया जायेगा

इस बैठक में मण्डलायुक्त एमपी अग्रवाल एवं जिलाधिकारी अनुज कुमार झा नगर आयुक्त नीरज शुक्ला आदि के साथ प्रधानमंत्री के आगमन से संबंधित तैयारियो की समीक्षा की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री के जनपद आगमन व राममंदिर शिलन्यास को भव्य रूप प्रदान करने के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में अवगत कराया कि शिलान्यास कार्यक्रम का बड़ी स्क्रीनो के माध्यम से प्रमुख स्थलो एवं मंदिरो से सीधा प्रसारण कराया जायेगा। 04 व 05 अगस्त को दीवाली के रूप में मनाया जायेगा।

बैरिकेटिंग किये जाने पर भी चर्चा की गई

प्रमुख मंदिरो व स्थलो पर बेहतर लाइटिंग व फसाद लाइटे लगाई जायेगी। शिलान्यास कार्यक्रम में वीवीआईपी आगमन को देखते हुए सुरक्षा के बेहतर इंतज़ाम किये जाने व बैरिकेटिंग किये जाने पर भी चर्चा की गई। इस दौरान अयोध्या शहर की बेहतर साफ-सफाई भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये गये।

Easy to make: इस टिक्की से शाम को बनाए हसीन, चाय के साथ लें इसका स्वाद

प्रमुख कुण्डो के जीर्णोद्धार कराने की योजना पर भी चर्चा

बैठक में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा द्वारा अयोध्या के सर्वांगीण विकास हेतु जनपद में किये जा रहे कार्यो के साथ-साथ भविष्य की योजनाओ यथा गुप्तार घाट से राम की पैड़ी तक के घाट को सौन्दर्यीकरण, प्रमुख कुण्डो के जीर्णोद्धार कराने की योजना पर भी चर्चा हुई।

इस अवसर पर मंदिर को जोड़ने वाली छोटी सड़को के अपग्रेडेशन कराये जाने व अयोध्या फैजाबाद शहर में सीवर लाइन की बेहतर व्यवस्था के साथ-साथ सम्पूर्ण नगर के विकास योजनाओ पर चर्चा की गई। इस अवसर पर निर्माणाधीन बस अड्डा के सभी कार्यो को तथा अन्य कार्यो को जिनका निर्माण कार्य पूरा हो गया है उसको प्रत्येक दशा में 03 अगस्त तक पूर्ण करने हेतु संबंधित कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया गया!

उल्लेखनीय है कि अभी कई दिन पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं अयोध्या कर भूमि पूजन से संबंधित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्थलीय निरीक्षण संतो के साथ बैठक अधिकारियों के साथ बैठक करके कार्यक्रम की रूपरेखा ट्रस्ट के मंत्री चंपत राय अन्य सदस्यों के साथ कर गए हैं और उन्होंने कई दिशा निर्देश भी स्थानीय अधिकारियों को दिए थे, उसी कड़ी में प्रदेश स्तर के अधिकारी अयोध्या पहुंचकर तैयारियों को अमली जामा पहनाने का काम कर रहे हैं!

अयोध्या में तैयारियों का सिलसिला जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर अयोध्या में तैयारियों का सिलसिला जारी है अयोध्या को पूरी दुल्हन की तरीके सजाने की योजना को अमलीजामा पहनाया जा रहा है और उस दिन अयोध्या नहीं संपूर्ण भारत में दिवाली जैसा पर मनाए जाने की योजना बनाई जा रही है जबकि अयोध्या जिले में करोना संक्रमण का फैलाव बड़ी तेजी से हो रहा है दिन प्रतिदिन पॉजिटिव मरीजों का मिलना जारी है कार्यक्रम को सफल बनाने और संक्रमण से बचने के सारे उपाय स्थानीय स्तर पर किए जा रहे हैं!

रिपोर्टर- नाथ बख्श सिंह, अयोध्या

30 सेकेंड में कोरोना रिपोर्ट: संक्रमण का तुरंत चलेगा पता, भारत की बड़ी तैयारी

Newstrack

Newstrack

Next Story