×

अयोध्या: इस विशेष पूजा के साथ आज से शुरू हो रहा राम मंदिर शिलान्यास का कार्यक्रम

राम भक्तों के लिए आज खुशियां मनाने का दिन है। जिस शुभ घड़ी का सभी ओग इंतजार कर रहे थे। आज वो दिन आ गया है। तकरीबन 500 साल के लंबे इंतजार के बाद सोमवार यानी 3 अगस्त से अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास का कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है।

Newstrack
Published on: 3 Aug 2020 3:11 AM GMT
अयोध्या: इस विशेष पूजा के साथ आज से शुरू हो रहा राम मंदिर शिलान्यास का कार्यक्रम
X

अयोध्या: राम भक्तों के लिए आज खुशियां मनाने का दिन है। जिस शुभ घड़ी का सभी ओग इंतजार कर रहे थे। आज वो दिन आ गया है। तकरीबन 500 साल के लंबे इंतजार के बाद सोमवार यानी 3 अगस्त से अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास का कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन कर राम मंदिर निर्माण की शुरुआत करेंगे।

तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत गौर-गणेश पूजन के साथ हो रही है। सुबह 8 बजे से 21 पुरोहित गौरी-गणेश का आह्वान कर शिलान्यास कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। राम मंदिर शिलान्यास को लेकर अयोध्या को दुल्हन की तरह तैयार किया गया है।

वहीं आज सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या के दौरे पर आ रहे हैं। वे भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री अधिकारीयों संग बैठक भी करेंगे। हालांकि, मुख्यमंत्री को रविवार को ही अयोध्या जाना था, लेकिन कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण की कोरोना संक्रमण से मौत की वजह से कार्यक्रम टाल दिया गया था।

ये भी पढ़ें- नहीं रहीं योगी की मंत्री: सभी नेताओं का पहुंचना शुरू, सरकार में मचा हड़कं

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कार्यक्रम में शामिल होंगे ये नेता

राम लल्ला के मंदिर निर्माण के भूमि पूजन की तैयारियां जोरों शोरों जारी हैं। भूमि पूजन में कई बड़े दिग्गजों के शामिल होने की बात सामने आ रही हैं। वहीं राममंदिर के निर्माण की अलख पूरे देश में जगाने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी पर मुरली मनोहर जोशी को भी राम मंदिर भूमी पूजन का न्योता मिला है। हालंकि दोनों नेता अयोध्या नहीं आएंगे, बल्कि वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कार्यक्रम में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी का अयोध्या दौरा रद्द, सामने आई ये वजह…

लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भूमि पूजन का न्योता

राममंदिर ट्रस्ट ने 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के लिए बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को फोन कर कार्यक्रम में हिस्सा लेने का न्योता दिया है। दोनों वरिष्ठ नेता इस विशाल कार्यक्रम में शामिल होंगे लेकिन वे अयोध्या नहीं आएंगे। कहा जा रहा है कि दोनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन में शामिल होंगे।

इस गांव के लोग कभी नहीं मनाते रक्षाबंधन, मानते हैं अपशगुन, जानिए क्यों?

Newstrack

Newstrack

Next Story