×

Azamgarh News: सरकारी कोटे की सस्ते गल्ले की दुकानों में चल रहा मिलावटखोरी का धंधा, मिल रहा प्लास्टिक का चावल

Azamgarh News: सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से जो राशन जैसे- गेहूं, चावल वितरण किया जा रहा है उसमें अब मिलावट का खेल देखने को मिल रहा है। चावल की बोरियों में मिलावट यानी की कालाबाजारी देखने को ज्यादा मिल रहा है।

By
Published on: 19 July 2023 10:39 AM GMT
Azamgarh News: सरकारी कोटे की सस्ते गल्ले की दुकानों में चल रहा मिलावटखोरी का धंधा, मिल रहा प्लास्टिक का चावल
X
सरकारी राशन की दुकान में राशन कार्ड धारकों को मिल रहा प्लास्टिक का चावल: Photo- Social Media

Azamgarh News: आजमगढ़ के फूलपुर थाना क्षेत्र में कई कोटेदार के यहां सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से जो राशन जैसे- गेहूं, चावल वितरण किया जा रहा है उसमें अब मिलावट का खेल देखने को मिल रहा है। चावल की बोरियों में मिलावट यानी की कालाबाजारी देखने को ज्यादा मिल रहा है। चावल की बोरियों में चावल के साथ ऐसी मिलावट की गई है कि लोग पहचान नहीं पाएंगे कि चावल में किस प्रकार की मिलावट की गई है। इसे खाने से लोग बीमार तो पड़ेंगे ही पड़ेंगे ही साथ ही जान से भी हाथ धो बैठेंगे।

बता दें कि चावल वितरण करने वाले सरकारी राशन के कोटेदार के यहां से मिलने वाले चावल में प्लास्टिक या केमिकल जैसा चावल मिलने पर कई लोगों ने हंगामा खड़ा किया है। लोगो ने कहा कि अगर ध्यान से देखा जाए तो चावल में प्लास्टिक या केमिकल जैसा चावल निकल रहा है।

चावल में प्लास्टिक जैसा केमिकल निकल रहा

ऐसी शिकायत कई लोगों ने की है और जब इसकी पुष्टि करने के लिए मीडियाकर्मी कई कोटेदार के यहां राशन वितरित होने के दौरान पहुंचे तो हकीकत खुद सामने आ गयी। चावल को ध्यान से देखने पर चावल में प्लास्टिक जैसा केमिकल निकल रहा है। प्लास्टिक या केमिकल युक्त चावल को पानी में डालने पर थोड़ी देर बाद निकालने पर प्लास्टिक केमिकल युक्त चावल चिपचिपा और लाशापन जैसा दिखाई दे रहा है।

सरकारी कोटे से ले रहे राशन कार्ड धारको ने कहा कि कहां से मिलावटी हो रही है? क्या सरकार गरीबों के साथ खेला खेल रही है? और लोगों को बीमार करने में पड़ी है। ग्रामीणों ने कहा कि सरकार को इस बात पर ध्यान देना चाहिए।

योगी सरकार से मिलावटखोरों पर अंकुश लगाए

सरकारी राशन कार्ड धारकों ने कहा कि सरकार ध्यान दे कि चावल में इस प्रकार की मिलावटी कहां से हो रही है। इससे पहले चावल में मिलावट नहीं निकल रहा था। अब जो चावल वितरण हो रहा है उसमें केमिकल युक्त चावल निकल रहा है। राशन कार्ड धारकों ने योगी सरकार से अपील करते हुए कहा कि सरकार कालाबाजारी पर अंकुश लगाए। मिलावटी कहां से हो रही है इस मामले की सही तरीके से जांच करके कालाबाजारीयों के ऊपर सख्त कार्यवाही करें।

Next Story