×

Azamgarh News: ‘मेवात को नहीं बनने देंगे हिंदुओं का कब्रिस्तान’, बजरंग दल ने किया प्रदर्शन

Azamgarh News: प्रांत सह संयोजक गौरव रघुवंशी की अगुवाई में बजरंगियों ने नगर पालिका चौराहे पर जमकर नारेबाजी करते हुए जिहादियों पर कार्रवाई की मांग की।

Shravan Kumar
Published on: 2 Aug 2023 1:36 PM GMT
Azamgarh News: ‘मेवात को नहीं बनने देंगे हिंदुओं का कब्रिस्तान’, बजरंग दल ने किया प्रदर्शन
X
बजरंग दल ने किया प्रदर्शन कहा - मेवात को नहीं बनने देंगे हिंदुओं का कब्रिस्तान: Photo- Newstrack

Azamgarh News: हरियाणा में कट्टरपंथी जिहादियों द्वारा हिन्दू धार्मिक यात्रा पर किए गए हमले के विरोध में बजरंगदल का आक्रोश फूट पड़ा। प्रांत सह संयोजक गौरव रघुवंशी की अगुवाई में बजरंगियों ने नगर पालिका चौराहे पर जमकर नारेबाजी करते हुए जिहादियों पर कार्रवाई की मांग की। क्या मेवात

पाकिस्तान बन गयाः गौरव रघुवंशी

बजरंगदल के प्रांत सह संयोजक गौरव सिंह रघुवंशी ने बताया कि हरियाणा मेवात जिले के नूंह में महाभारत काल से ही भगवान शंकर का दर्शन-पूजन हेतु पांच मंदिरों पर श्रावण मास में शिवभक्त जाते हैं। धार्मिक यात्रा में लगभग 20-25 हजार दर्शनार्थी अभी यात्रा हेतु निकले ही थे कि 15 मिनट बाद उन पर कट्टरपंथी इस्लामिक जिहादियों ने पत्थरबाजी, आगजनी तथा गोलियां बरसानी शुरू कर दी। जिसमें दो श्रद्धालुओं को गोलियां भी लगीं और दर्शनार्थियों के वाहन भी क्षतिग्रस्त करते हुए फूंक दिए गए। घटना पर आक्रोशित पूरे व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए गौरव रघुवंशी ने कहा कि क्या मेवात पाकिस्तान बन गया है, जहां हिन्दू अपने मंदिरों के दर्शन के लिए भी नही जा सकते, ऐसा दुष्कृत्य बर्दाश्त के बाहर है।

मृतकों के परिवारों को एक-एक करोड़ आर्थिक सहायता की मांग

बजरंगदल के जिला संयोजक शशांक तिवारी ने आरोप लगाया कि इस घटना के जिम्मेदार वे कट्टरपंथी लोग हैं, जो दंगाइयों को भड़काते हैं। उनके भड़काने के कारण से ही रामनवमी और अन्य हिन्दू धार्मिक यात्राओं पर इस प्रकार के कायराना हमले होते हैं। इस आतंकी हमले के कारण बजरंग दल के दो कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या हुई और समाज के तीन अन्य व्यक्ति भी बलिदान हुए है। बजरंगदल मांग करता है कि मृतकों के परिवारों को एक-एक करोड़ आर्थिक सहायता दिया जाए। जो घायल हैं, उन्हें 20 लाख रुपया व जिनके वाहन और बसें क्षतिग्रस्त और फूंके गए हैं। उसकी शत-प्रतिशत क्षति पूर्ति की जाए। पूरे मेवात क्षेत्र को सील करके कांबिंग कराई जाए और एक-एक जिहादी को पकड़कर सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए ताकि मेवात में चल रहे हिंदू विरोधी, राष्ट्र विरोधी आतंक के जड़ को समाप्त किया जा सकें।

प्रदर्शन में इनकी रही मौजूदगी

इस अवसर पर प्रान्त सेवा प्रमुख अशोक अग्रवाल, दीनानाथ सिंह, जिलाध्यक्ष विहिप प्रभुनाथ सिंह पप्पू, आरपी राय सोनू, अरविंद अग्रवाल, अंशुमान राय, उत्कर्ष सिंह, प्रशांत सिंह, किशन मोदनवाल, अंकुर गुप्ता, अरविंद मोदनवाल, चंदन सिंह, सूरज निषाद, मिथुन निषाद, चंदन सिंह, शंकर यादव, हरेंद्र मौर्या, चंद्रकेश गौड़, आशीष आदि लोग उपस्थित थे।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story