×

रविवार को है बीएड की परीक्षा, अभी से कर लें तैयारी, नहीं तो...

बगैर मास्क आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यदि कोई परीक्षार्थी बगैर मास के आता है तो वहीं पर उसे 200 के भुगतान पर मास्क दिया जाएगा।

Newstrack
Published on: 8 Aug 2020 5:47 AM GMT
रविवार को है बीएड की परीक्षा, अभी से कर लें तैयारी, नहीं तो...
X
b.ed exam 2020

लखनऊ। रविवार को बीएड की होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 की तैयारियां यहां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा के लिए प्रदेश में 14 नोडल केंद्र और चार उप नोडल केंद्र बनाए गए हैं। प्रदेश के इन जनपदों में 1089 परीक्षा केंद्रों पर कुल 431904 परीक्षार्थी शामिल होंगे ।

UP में फिर अपहरण: 5 साल के बच्चे को उठा ले गए बदमाश, मांगी 30 लाख की फिरौती

परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी

b.ed exam

प्रदेश के इन जनपदों में 1089 परीक्षा केंद्रों पर कुल 431904 परीक्षार्थी शामिल होंगे । इस बारे में राज्य समन्वयक प्रोफेसर अमिताभ बाजपेई ने बताया कि कोरोना को देखते हुए अभ्यर्थियों की सुरक्षा के सभी प्रोटोकोल को पूरा करने की तैयारी कर ली गई है । यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी इससे पूर्व लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में परीक्षा को संचालित करने के लिए पूरी समीक्षा की गई । उन्होंने बताया की पहली पारी सुबह 9:00 से 12:00 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:00 से 5:00 तक आयोजित की जाएगी । इस परीक्षा के मद्देनजर केंद्र व्यवस्थापको और नोडल अधिकारीयों के साथ परीक्षा से जुड़े अन्य कर्मचारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. हर परीक्षा केंद्र में दो-दो पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं । कुल 82 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

विमान हादसा: टेबलटॉप एयरपोर्ट खतरनाक, पायलट ने पहले ही भांप लिया था खतरा

कोई बिना मास्क के आया तो....

covid mask

इन केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं जो परीक्षार्थी की हर गतिविधि पर अपनी पैनी निगाह रखेंगे । इसके साथ ही परीक्षा केंद्र को सेनेटाइज़ किया जाएगा। साथ ही इन केंद्रों पर मोबाइल भी जमा करा लिए जाएंगे। मोबाइल के लिए एक अलग से लिफाफा रखा जाएगा । जिससे परीक्षार्थियों को अपना मोबाइल ढूंढने में दिक्कत ना हो। इसके अलावा बगैर मास्क आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यदि कोई परीक्षार्थी बगैर मास्क के आता है तो वहीं पर उसे 200 रूपए के भुगतान पर मास्क दिया जाएगा।

रिपोर्टर- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

घनघोर लापरवाही: इन 11 राज्यों ने नहीं बांटा गरीबों को मुफ्त राशन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story