×

भिड़ गए भाजपा के दिग्गज, कुख्यात बैरिया में तेज हुई वर्चस्व की जंग

जिले का बैरिया क्षेत्र इन दिनों भाजपा से जुड़े लोगों के ही आपसी संघर्ष का साक्षी बन गया है । सुदिष्ट बाबा के पशु मेला की जमीन पर फर्जीवाड़े के आरोप से शुरू हुआ टकराव दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है । अवैध शराब व बालू की तस्करी को लेकर कुख्यात बैरिया इलाके में वर्चस्व की जंग तेज हो गई है । भाजपा का दोनों खेमा एक दूसरे को नीचा दिखाने में जुट गया है ।

Rahul Joy
Published on: 25 Jun 2020 12:49 PM GMT
भिड़ गए भाजपा के दिग्गज, कुख्यात बैरिया में तेज हुई वर्चस्व की जंग
X

बलिया । जिले के बैरिया क्षेत्र में भाजपा से जुड़े नेताओं में वर्चस्व की जंग तेज हो गई है । भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह व बैरिया नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा में टकराव निरन्तर बढ़ता ही जा रहा है । नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा मंटन ने आज भाजपा विधायक पर भ्रष्टाचार के लिए पुलिस के जरिये प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा विधायक पिछड़े वर्ग के व्यक्ति का राजनीति में उभरना बर्दाश्त नही कर पा रहे ।

दोनों खेमा एक दूसरे को नीचा दिखाने में जुट गया

जिले का बैरिया क्षेत्र इन दिनों भाजपा से जुड़े लोगों के ही आपसी संघर्ष का साक्षी बन गया है । सुदिष्ट बाबा के पशु मेला की जमीन पर फर्जीवाड़े के आरोप से शुरू हुआ टकराव दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है । अवैध शराब व बालू की तस्करी को लेकर कुख्यात बैरिया इलाके में वर्चस्व की जंग तेज हो गई है । भाजपा का दोनों खेमा एक दूसरे को नीचा दिखाने में जुट गया है । बैरिया थाना में पिछले 48 घण्टे में दर्ज तीन मुकदमे इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है । अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले बैरिया के चर्चित विधायक सुरेंद्र सिंह ने कल बैरिया नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा की आड़ लेकर नाम लिये बगैर भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त पर जमकर निशाना साधा तथा उनको खुली चुनौती दी ।

आंधी-तूफान का कहर: बारिश ने मचाई तबाही, कई लोगों की हुई मौत

सांप छछूंदर की स्थिति

हालांकि भाजपा सांसद श्री मस्त इस पूरे मामले में खामोश हैं तथा कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नही कर रहे । भाजपा में गुटबाजी बढ़ती जा रही है । भाजपा विधायक श्री सिंह ने भूमि में फर्जीवाड़ा मामले की शिकायत दल के नेतृत्व से किया है तो दूसरी तरफ विधायक विरोधी खेमा भी अब सक्रिय हो गया है । भाजपा विधायक श्री सिंह जिस तरह से भाजपा सांसद मस्त पर निजी हमले कर रहे हैं , उसे लेकर प्रकरण की शिकायत भाजपा के प्रदेश नेतृत्व से की गई है । पार्टी के प्रदेश नेतृत्व को प्रकरण से जुड़े सभी तथ्यों की जानकारी दी गई है तथा यह भी शिकायत किया गया है कि भाजपा विधायक भाजपा से जुड़े लोगों का पुलिस व प्रशासन के सहयोग से उत्पीड़न करा रहे हैं । इस मामले में जिला प्रशासन के अधिकारियों की स्थिति सांप छछूंदर की हो गई है ।

नहीं कोरोना का डर, यहां हॉट स्पॉट में दे दिया बाजार खोलने का आदेश

फर्जी मुकदमे में फंसा दिया गया

भाजपा से जुड़े नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि वर्मा आज मीडिया के सामने आए । 48 घण्टे के अंदर दलित उत्पीड़न व बलवा का दो मुकदमा दर्ज होने से भड़के नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि ने भाजपा विधायक पर आज सीधा हमला किया । उन्होंने कहा कि मैं पिछड़ी जाति का हूं , इसलिए मेरा राजनैतिक और पुलिसिया शोषण हो रहा है। उन्होंने कल शाम दर्ज किये गए दूसरे मुकदमे को फर्जी करार देते हुए कहा कि भाजपा विधायक के इशारे पर उनको व उनके परिजनों को उत्पीड़ित किया जा रहा है । उन्होंनेे दावा किया कि उनके भाई देवरिया में भारतीय स्टेट बैंक व चाचा रसड़ा में क्षेत्र पंचायत में नौकरी करते हैं , उन्हें भी फर्जी मुकदमे में फंसा दिया गया है ।

बिना रॉयल्टी के बालू लेने का दबाव बनाते हैं

नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा मंटन ने मुकदमे पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि मुकदमे में जिस स्थान पर घटना दर्शाया गया है , वह भीड़ भरा स्थान नगर के मध्य में स्थित है । सैकड़ों लोगों की भीड़ हमेशा यहाँ रहती है। बगल में ही पुलिस चौकी है तथा घटनास्थल के समीप ही पुलिस के जवान पिकेट ड्यूटी पर रहते हैं। इस स्थान पर दो-दो जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। उन्होंने भाजपा विधायक पर आरोप लगाया कि वह नगर पंचायत के ठेकेदारों से कमीशन और उनपर बिना रॉयल्टी के बालू लेने का दबाव बनाते हैं। इस बीच बैरिया के चौकी इंचार्ज हीरेन्द्र प्रताप सिंह आज भाजपा नेताओं के टकराव की भेंट चढ़ गए । इनका आज तबादला हो गया । चौकी प्रभारी श्री सिंह को बसुधरपाह पुलिस चौकी का प्रभारी बनाया गया है । गिरिजेश कुमार सिंह बैरिया के नए चौकी इंचार्ज बनाए गए है।

रिपोर्टर - अनूप कुमार हेमकर, बलिया

बड़ी खबर: अब पुलिसकर्मियों को नहीं दी जाएगी छुट्टी, केवल इस स्थिति में मिलेगी मंजूरी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story