×

ताबड़तोड़ चले लाठी डंडे: 5 रुपये के लिए हुई मौत, कई गंभीर घायल

जिले के सिकन्दरपुर नगर के गंधी मोहल्ला में सोमवार की सुबह सिर्फ पांच रुपये को लेकर एक दर्जन लोगों ने अंडा दुकानदार पर लाठी डंडे से हमला कर उसकी हत्या कर दी।

Newstrack
Published on: 3 Aug 2020 1:33 PM GMT
ताबड़तोड़ चले लाठी डंडे: 5 रुपये के लिए हुई मौत, कई गंभीर घायल
X

बलिया: जिले के सिकन्दरपुर नगर के गंधी मोहल्ला में सोमवार की सुबह सिर्फ पांच रुपये को लेकर एक दर्जन लोगों ने अंडा दुकानदार पर लाठी डंडे से हमला कर उसकी हत्या कर दी। उसके दो भतीजे भी मारपीट में घायल हो गए हैं। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें: चली ताबड़तोड़ गोलियां: खेल बना मौत का कारण, विवाद में युवक की गई जान

जानकारी के अनुसार आज मुर्शीद उम्र 50 वर्ष तथा उनके पुत्र जाहिद उम्र 17 वर्ष व तौहिद उम्र 20 वर्ष अपने अंडे की दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान नगर के ही एक दबंग परिवार के दर्जनों लोग लाठी डंडा लेकर पहुंचे और अचानक हमला बोल दिया। हमले में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। हमलावरों के जाने के बाद आसपास के लोगों ने तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया। वहां चिकित्सक ने मुर्शीद को मृत घोषित कर दिया। उसके दोनों पुत्रों का इलाज चल रहा है।

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

दो दिन पहले शनिवार को दोनों पक्षों में विवाद व मारपीट हुई थी। बाद में दोनों पक्ष आपस में सुलह समझौता कर लिए थे। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। बताते हैं कि सिकंदरपुर कस्बा के गन्धी मोहल्ला में शनिवार की शाम गन्धी मोहल्ला निवासी युवक शराब के नशे में मोहल्ले के ही मुर्शीद की दुकान पर पहुंचा। उसने पांच रुपये की मांग की। मुर्शीद ने कहा कि अभी पैसे नहीं है। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई।

ये भी पढ़ें: मोदी को दूंगा रामनामी: आमत्रण पत्र से खुश हुए इकबाल अंसारी, कही ये बात

इसके बाद शराबी युवक ने साथियों को बुला लिया और उन लोगों ने मुर्शीद व उसके भतीजे नईम को बुरी तरह से पीटा। नईम को काफी चोटें आईं। पीड़ित परिवार के अनुसार मामले की जानकारी के बाद भी पुलिस ने एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए मुर्शीद व उनके दो लड़कों को पकड़कर चौकी पर बैठाए रखा। बाद में दबाव डालकर इलाज के नाम पर कुछ पैसा दिलवाकर सुलह समझौता करा दिया। इससे मनबढ़ों का मन और बढ़ गया और उन्होंने सोमवार को दुकानदार पर हमला बोल दिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/WhatsApp-Video-2020-08-03-at-18.29.57-1.mp4"][/video]

सिकंदरपुर थाना के प्रभारी बाल मुकुंद मिश्र ने बताया कि मृतक के पुत्र की शिकायत पर भारतीय दंड विधान की धारा 147 , 323 , 504 व 304 में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: खुलेंगे जिम-योग केंद्र: जारी की गई गाइडलाइन, इनका करना होगा पालन

Newstrack

Newstrack

Next Story