×

गज़ब के हैं दीपू: कभी बन जाते मोदी, तो कभी कहते मैं हूँ योगी आदित्यनाथ

नीलेश के मिमिक्री के बहुतेरे वीडियो मार्केट में भी आ चुके हैं । फेसबुक व यूट्यूब पर इनके सब्सक्राइब फॉलोअर्स लगातार बढ़ रहे हैं । हाल ही में एक निजी चैनल पर इनके प्रसारित वीडियो को 1 दिन में 12 लाख लोगों ने देखा व पसंद किया ।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 9:34 AM GMT
गज़ब के हैं दीपू: कभी बन जाते मोदी, तो कभी कहते मैं हूँ योगी आदित्यनाथ
X

बलिया । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हो या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , सदाबहार राजनेता बिहार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव , बॉलीवुड तथा भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार की हूबहू आवाज निकालते हैं निलेश मद्धेशिया दीपू । दीपू की आवाज का नकल करने के अंदाज को सोशल नेटवर्किंग साइट से लेकर यूट्यूब व विभिन्न चैनलों पर खूब पसंद किया जा रहा है ।

होनहार बिरवान के होत न चिकने पात की कहावत को चरितार्थ करते जिले के बिल्थरा रोड नगर पंंचायत के वार्ड नंबर 3 निवासी नीलेश दीपू देश के जाने माने राजनेताओं, फिल्म हस्तियों, विभिन्न गाड़ियों, कार्टूनों और जानवरों की आवाज निकाल आयेदिन शोहरत बटोर रहे हैं । 26 वर्ष के वय में दीपू के उपनाम से चर्चित नीलेश आवाज निकालने की अपनी अदा से न सिर्फ अपनी एक अलग पहचान बनाते नजर आ रहे हैं ,बल्कि हर उम्र के लोगों के चहेते बन गए हैं । जिले के विभिन्न क्षेत्रों से लेकर पड़ोसी जनपदों में दीपू किसी न किसी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाते नजर आते हैं ।

योगी का ताबड़तोड़ एक्शन: नहीं बचेगा विकास दुबे, अब खुलेंगे अधिकारियों के भी चिठ्ठे

हर जगह बढ़ रही लोकप्रियेता

इनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इनकी मिमिक्री को सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक, व्हाट्सएप व यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है । आवाज के बेताज बादशाह नीलेश दीपू के कंठ में ऐसी कला है , जो किसी को भी हैरान कर देती है । तकरीबन 9 साल की उम्र में ही दीपू ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा के दौरान अपने शिक्षकों व दोस्तों के आवाज की नकल करना शुरू कर दिया । वह न्यूजट्रैक से बातचीत में कहते हैं कि पहले तो उनके सहपाठी उसकी इस अदा पर हँसते थे लेकिन समय के साथ उनकी मिमिक्री को पसंद किया जाने लगा। वह बताते हैं कि उनके गुरुजनों व दोस्तों ने उनका काफी उत्साहवर्धन किया ।

एक मध्यमवर्गीय परिवार से जुड़े दीपू के बड़े भाई अवधेश केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक हैं तथा मझले भाई कमलेश विभिन्न प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे हैं । वह बताते हैं कि प्रारम्भिक शिक्षा के दौरान मिले उत्साहवर्धन की ही देन है कि उन्होंने लगातार जीतोड़ कोशिश किया । यह जुनून उनको सोने नही देता था । आवाज की नकल निकालने के जज्बे ने दीपू को आज प्रसिद्धि के मुकाम पर पहुँचा दिया है । उनसे किसी प्रसिद्ध कलाकार के आवाज की फरमाइश की होड़ सी मची रहती है ।

कोरोना का फायदा उठा रहे प्राइवेट हॉस्पिटल, प्रशासन ने लगाई लताड़

कई हस्तियों की आवाज़ निकाल लेते है

दूसरों की आवाज की कॉपी करने में महारत हासिल करने वाले दीपू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सोनिया गांधी ,राहुल गांधी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,पूर्व मुख्यमंत्री मायावती,पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह, पूर्व सी एम मुलायम सिंह यादव, पूर्व सी एम अखिलेश यादव आदि के अलावा राजनेता फिल्म हस्तियों शाहरुख खान अक्षय, कुमार ,अमिताभ बच्चन, आमिर खान, नाना पाटेकर ,रवि किशन, राजकुमार ,दिनेश लाल यादव निरहुआ की हुबहू आवाज निकाल लेते हैं ।

रामायण व महाभारत के प्रमुख पात्रों के डायलॉग निलेश को कंठस्थ है । नीलेश के मिमिक्री के बहुतेरे वीडियो मार्केट में भी आ चुके हैं । फेसबुक व यूट्यूब पर इनके सब्सक्राइब फॉलोअर्स लगातार बढ़ रहे हैं । हाल ही में एक निजी चैनल पर इनके प्रसारित वीडियो को 1 दिन में 12 लाख लोगों ने देखा व पसंद किया ।

विडियो हुआ वायरल

दीपू ने हाल ही में कोविड -19 पर आधारित एक बचाव संदेश मिमिक्री जारी किया है । इसका वीडियो अनेक चैनल पर वायरल हुआ है। इसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवाज को हूबहू दर्शाया गया है। आजमगढ़ के एक निजी विद्यालय से बी टी सी दीपू के वीडियो को बहुतेरे लोग भावविभोर होकर देख व सुन रहे हैं । अपने तीन भाइयों में सबसे छोटे नीलेश बताते है कि वह किसी भी समय दो सौ से अधिक लोगो की मिमिक्री कर सकते हैं ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

यहां रद्द हुईं परीक्षाएं: मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा फैसला, अब ऐसे किया जाएगा पास

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story