×

इस पूर्व मंत्री पर साथियों के साथ दर्ज हुआ संगीन धाराओं में मुकदमा, जानें क्यों

सिकंदरपुर थाना में पुलिस चौकी प्रभारी अमर जीत यादव की शिकायत पर पूर्व कैबिनेट मंत्री मुहम्मद जियाउद्दीन रिजवी सहित 18 सपा नेताओं के विरुद्ध नामजद तथा सौ से अधिक अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की निषेधाज्ञा व लॉकडाउन का उल्लंघन करने तथा सार्वजनिक मार्ग अवरुद्ध करने आरोप के साथ ही महामारी अधिनियम की सुसंगत धारा में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है ।

Rahul Joy
Published on: 30 Jun 2020 12:38 PM GMT
इस पूर्व मंत्री पर साथियों के साथ दर्ज हुआ संगीन धाराओं में मुकदमा, जानें क्यों
X

बलिया । सपा नेता व पूर्व मंत्री मुहम्मद जियाउद्दीन रिजवी की मुसीबत बढ़ गई है । उप जिलाधिकारी के क्रियाकलाप को लेकर जुलूस निकालने के मामले में इनके विरुद्ध निषेधाज्ञा व लॉकडाउन उल्लंघन के साथ ही महामारी फैलाने व सार्वजनिक मार्ग अवरुद्ध करने को लेकर एक और मुकदमा दर्ज किया गया है ।

S-400 पर सुब्रमण्यम स्वामी का सवाल, जांच करें इसमें तो नहीं चीनी साफ्टवेयर

पुलिस मामले की छानबीन कर रही

जानकारी के अनुसार सिकंदरपुर थाना में पुलिस चौकी प्रभारी अमर जीत यादव की शिकायत पर पूर्व कैबिनेट मंत्री मुहम्मद जियाउद्दीन रिजवी सहित 18 सपा नेताओं के विरुद्ध नामजद तथा सौ से अधिक अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की निषेधाज्ञा व लॉकडाउन का उल्लंघन करने तथा सार्वजनिक मार्ग अवरुद्ध करने आरोप के साथ ही महामारी अधिनियम की सुसंगत धारा में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है । उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।

किसानों को एक क्लिक पर मिलेगी सब जानकारी, लॉन्च हुआ ये ऐप

जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा गया

उल्लेखनीय है कि कल बलिया शहर कोतवाली में चौकी प्रभारी, सिविल लाइंस की शिकायत पर पूर्व काबिना मंत्री मुहम्मद जियाउद्दीन रिजवी , सपा जिलाध्यक्ष व जिला पंचायत के पूर्व चेयरमैन राजमंगल यादव, पूर्व विधायक संग्राम सिंह यादव समेत 5 नेताओं के विरुद्ध नामजद व 35 से 45 अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 188 व 269 तथा महामारी अधिनियम की सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है ।

जिले के सिकंदरपुर तहसील के उप जिलाधिकारी संगम लाल यादव के क्रियाकलाप के विरोध में समाजवादी पार्टी ने कल सिकंदरपुर से एक जुलूस निकाला था । जुलूस सिकंदरपुर से चलकर जिला मुख्यालय पहुँचा था तथा जिला अध्यक्ष राजमंगल यादव एव पूर्व मंत्री मु. ज़ियाउद्दीन रिजवी की अगुवाई में जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा गया था ।

पत्रक ने लगाया आरोप

पत्रक जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में नगर मजिस्ट्रेट ने प्राप्त किया था । पत्रक में उप जिलाधिकारी, सिकन्दरपुर संगम यादव पर बेहद गंभीर आरोप लगाया गया । पत्रक में आरोप लगाया गया कि उपजिलाधिकारी अपने कुछ चुनिन्दा मातहतों के माध्यम से धन उगाही कराते है तथा उसी के आधार पर उपजिलाधिकारी द्वारा आवेदनों पर आदेश दिया जाता है। यह भी शिकायत की गई कि ग्राम ईसार में उप जिलाधिकारी स्वयं पक्षकार बन गए हैं तथा सपा कार्यकर्ता सरयू चौधरी के खेत में जबरन रास्ता बनावाने के लिए दबाव बना रहे है। पत्रक में यह भी आरोप लगाया गया कि उप जिलाधिकारी, सिकन्दरपुर किसी भी फरियादी से मिलते नहीं हैं । दूर -दूर से लोग अपनी समस्या लेकर सिकंदरपुर तहसील पर आते हैं और उनकी कोई सुनवाई न होने के कारण निराश होकर लौट जाते हैं । आम जनता के कार्यो को कभी भी गंभीरता से नही लेते ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

बालिकाओं के जन्म पर होगा वृक्षारोपण, माता-पिता को मिलेगा ये सम्मान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story