BJP नेता के घर फायरिंग: बेटे का जन्मदिन बना बवाल, अब दर्ज हुआ मुकदमा

शासन की सख्त पाबंदी के बावजूद हर्ष फायरिंग की घटनाएं थम नही रही । बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र में हर्ष फायरिंग में एक किशोर के गम्भीर रूप से घायल होने का मामला अभी ठंडा नही हुआ था कि गड़वार थाना क्षेत्र में हर्ष फायरिंग की घटना सामने आ गई ।

Published by Roshni Khan Published: October 27, 2020 | 11:27 am
Modified: October 27, 2020 | 4:35 pm
bjp-flag

BJP नेता के घर फायरिंग: बेटे का जन्मदिन बना बवाल, लोकगीत गायक घायल (Photo by social media)

बलिया: गड़वार थाना क्षेत्र के महाकरपुर गांव में भाजपा नेता भानु दुबे के बेटे के जन्मदिन पार्टी के जश्न में कल रात्रि जमकर हुई फायरिंग में भोजपुरी लोकगायक व अभिनेता गोलू राजा को गोली लग गई । गोलू राजा को गम्भीर स्थिति में उपचार के लिए वाराणसी ले जाया जा रहा है । घटना के बाद अफरातफरी मच गयी। पुलिस मामले की जांच कर रही है । समाचार देते समय तक इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें:महंगे-महंगे शौक को पूरा करने के लिए बैंकों को लगाते थे चूना, चार गिरफ्तार

शासन की सख्त पाबंदी के बावजूद हर्ष फायरिंग की घटनाएं थम नही रही

शासन की सख्त पाबंदी के बावजूद हर्ष फायरिंग की घटनाएं थम नही रही । बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र में हर्ष फायरिंग में एक किशोर के गम्भीर रूप से घायल होने का मामला अभी ठंडा नही हुआ था कि गड़वार थाना क्षेत्र में हर्ष फायरिंग की घटना सामने आ गई । जानकारी के अनुसार गड़वार थाना क्षेत्र के महाकरपुर गांव में भाजपा नेता भानु दूबे के बेटे की कल रात्रि जन्मदिन पार्टी रही । पार्टी में लजीज व्यंजन के साथ ही नृत्य का शानदार आयोजन था । खाने-पीने के दौर के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हुआ।

पड़ोसी बिहार के भोजपुर जिले के पियरो के रहने वाले ख्यातिप्राप्त लोकगीत गायक व अभिनेता गोलू राजा व गायिका निशा उपाध्याय मनमोहक गीत प्रस्तुत कर रहे थे कि इसी दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गयी। इस दौरान गोली गायक गोलू राजा की बांह को चीरते हुए सीने में लग गई । अन्य कलाकार सुरक्षित बच गए। गोलू राजा को बक्सर के एक निजी अस्पताल में आननफानन में भर्ती कराया गया। गम्भीर स्थिति के बाद गोलू को आज उपचार के लिए वाराणसी ले जाया जा रहा है। घटना के बाद हड़कंप मच गया ।

पुलिस इस मामले की जांच करने की बात कर रही है

मामला सत्तारूढ़ दल से जुड़े होने के कारण पुलिस अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण एक तरफ शासन द्वारा तमाम तरह की पाबंदी लगाई गई है, वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ़ दल के एक नेता बगैर प्रशासनिक स्वीकृति के रंगारंग कार्यक्रम आयोजित करते हैं । इस कार्यक्रम में लोगों का भारी जमावड़ा जुटता है । पुलिस इस मामले की जांच करने की बात कर रही है । समाचार देते समय तक इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

Golu Raja
Golu Raja (Social Media)

ये भी पढ़ें:बारिश-बर्फबारी का अलर्ट: इन राज्यों में गरजेंगे बादल, यहां जारी हुई चेतावनी

उल्लेखनीय है कि बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के बहेरी में रविवार को एक शादी समारोह में हर्ष फायरिग में बेलाल 16 वर्ष के दाहिने पैर में गोली लग गई। बहेरी ईदगाह के सामने विशुनीपुर से एक बारात आई थी, जिसमें गड़वार थाना क्षेत्र के घनवती निवासी बेलाल अपने दोस्तों के साथ आया था । निकाह के बाद आतिशबाजी के दौरान हर्ष फायरिग में एक गोली बेलाल के दाहिने पैर के घुटने के ऊपर जा लगी। बेलाल को वाराणसी में भर्ती कराया गया है । 24 घण्टे के अंतराल पर हर्ष फायरिंग की हुई दो घटनाओं ने जिले में पुलिसिंग की कलई खोलकर रख दिया है । भाजपा नेता के घर पर आयोजित कार्यक्रम में हर्ष फायरिंग की घटना ने स्पष्ट कर दिया है कि सत्तारूढ़ दल के नेताओं के लिए शासन का दिशा निर्देश कोई मायने नहीं रखता ।

भाजपा नेता भानु दुबे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है

जिले के गड़वार थाना क्षेत्र के महाकरपुर गांव में भाजपा नेता भानु दूबे के बेटे के जन्मदिन पार्टी के जश्न में कल रात्रि हुई हर्ष फायरिंग के मामले में पुलिस ने भाजपा नेता भानु दुबे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है । भाजयुमो का जिला उपाध्यक्ष भानु दूबे को मुकदमे में बगैर प्रशासनिक अनुमति के आयोजन करने, निषेधाज्ञा तोड़ने व महामारी फैलाने के मामले में आरोपित किया गया है । भानु दूबे फिलहाल पुलिस के हत्थे नही चढ़ा है ।

ये भी पढ़ें:भाजपा ने किया नामांकन, निर्दलीय के आने से दस सीटों पर 11 उम्मीदवार

थानाध्यक्ष अनिल तिवारी ने बताया है

गड़वार थाना क्षेत्र के महाकरपुर गांव में भाजपा नेता भानु दूबे के बेटे की कल रात्रि जन्मदिन की पार्टी उनके घर पर होने के दौरान हर्ष फायरिंग के मामले में गड़वार थाना में उप निरीक्षक लाल साहब गौतम की शिकायत पर आज भारतीय दंड विधान की धारा 307, 188, 269 व 271 के साथ ही 3 महामारी अधिनियम 1897 व 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 में मुकदमा दर्ज किया गया है । थानाध्यक्ष अनिल तिवारी ने बताया है कि भाजपा नेता भानु दूबे को मुकदमे में बगैर प्रशासनिक अनुमति के आयोजन करने , निषेधाज्ञा तोड़ने व महामारी फैलाने के मामले में आरोपित किया गया है । पुलिस जन्मदिन की पार्टी में गोली चलाने वाले की छानबीन कर रही है ।

भाजपा नेता की फिलहाल अभी गिरफ्तारी नही हुई है । उप जिलाधिकारी राजेश यादव ने बताया कि भानु दूबे ने कार्यक्रम के लिए कोई प्रशासनिक अनुमति नही लिया था । भानु दूबे भाजयुमो का जिला उपाध्यक्ष है । उल्लेखनीय है कि गड़वार थाना क्षेत्र के महाकरपुर गांव में भाजपा नेता भानु दूबे के बेटे की कल रात्रि जन्मदिन पार्टी रही ।

पार्टी में लजीज व्यंजन के साथ ही नृत्य का शानदार आयोजन था । खाने-पीने के दौर के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हुआ। पड़ोसी बिहार के भोजपुर जिले के पियरो के रहने वाले ख्यातिप्राप्त लोकगीत गायक व अभिनेता गोलू राजा व गायिका निशा उपाध्याय मनमोहक गीत प्रस्तुत कर रहे थे कि इसी दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गयी। इस दौरान गोली गायक गोलू राजा की बांह को चीरते हुए सीने में लग गई ।

ये भी पढ़ें:भाजपा ने किया नामांकन, निर्दलीय के आने से दस सीटों पर 11 उम्मीदवार

घटना के बाद हड़कंप मच गया

अन्य कलाकार सुरक्षित बच गए। गोलू राजा को बक्सर के एक निजी अस्पताल में आननफानन में भर्ती कराया गया । गम्भीर स्थिति के बाद गोलू को आज उपचार के लिए वाराणसी ले जाया जा रहा है । घटना के बाद हड़कंप मच गया । वैश्विक महामारी कोरोना के कारण एक तरफ शासन द्वारा तमाम तरह की पाबंदी लगाई गई है , वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ़ दल के एक नेता बगैर प्रशासनिक स्वीकृति के रंगारंग कार्यक्रम आयोजित करते हैं । इस कार्यक्रम में लोगों का भारी जमावड़ा जुटता है । भानु दूबे जिला पंचायत के सदस्य पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है । उसने पिछले दिनों वार्ड नम्बर 48 में चुनाव लड़ने का प्रचार करते हुए होर्डिंग लगाया है । होर्डिंग पर खेलकूद मंत्री उपेंद्र तिवारी की तस्वीर भी लगी हुई है ।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App