×

Balrampur News: महिला अस्पताल का डीएम ने किया निरीक्षण, सामने आई ये हकीकत

Balrampur News: मंगलवार को बलरामपुर जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने भर्ती मरीजों से बात करके स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली।

Newstrack
Published on: 8 Aug 2023 5:50 PM GMT
Balrampur News: महिला अस्पताल का डीएम ने किया निरीक्षण, सामने आई ये हकीकत
X
महिला अस्पताल का डीएम ने किया निरीक्षण: Photo- Newstrack

Balrampur News: मंगलवार को बलरामपुर जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने भर्ती मरीजों से बात करके स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली।

मरीजों से अवैध वसूली बर्दाश्त नहीं

डीएम ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल में साफ सफाई, मरीजों से अवैध वसूली पर रोक लगाने और ओपीडी एवं आईपीडी के लिए आने वाले मरीजों का पात्रता के अनुसार आयुष्मान कार्ड बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महिला चिकित्सालय को कार्यप्रणाली में सुधार किए जाने को कहा। स्थिति में सुधार न होने पर शासन में कार्रवाई के लिए पत्र लिखे जाने की भी चेतावनी दी।

गंदगी देख भड़के डीएम, लगाई फटकार

जिलाधिकारी ने अस्पताल के प्रतीक्षालय, जनरल वार्ड, पैथोलॉजी, आईसीएनयू,वाह्य रोगी कक्ष आदि का बारीकी से निरीक्षण किया। तामीरदारों के लिए बने प्रतीक्षालय में गंदगी पाए जाने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था किए जाने का संबंधित को निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने उपस्थिति पंजिका का बारीकी से निरीक्षण किया एवं अनुपस्थिति कर्मचारियों का वेतन रोके जाने का निर्देश दिया।

Balrampur News: बलरामपुर में बालिकाओं को दी गई आत्म निर्भर बनने की जानकारी, मिशन शक्ति अभियान के तहत कवायद

Balrampur News: मंगलवार को बलरामपुर में महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत आत्मरक्षा के तरीके बताए गए। जिसके अंतर्गत महिला बीट पुलिस अधिकारी, नारी सुरक्षा दल व शक्ति मोबाइल टीम द्वारा महिलाओं व बालिकाओं को सुरक्षित एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए कानून एवं नियमों के संबंध में बताते हुए जागरूक किया गया। साथ ही सेल्फ डिफेंस व हेल्पलाइन नंबर, वीमेन पावर लाइन-1090, महिला हेल्प लाइन नंबर-181, चिकित्सीय सहायता हेतु-108, पुलिस कंट्रोल नंबर-112, चाइल्ड हेल्पलाइन -1098, साइबर अपराध -1930 के साथ-साथ यातायात नियमों, सरकार द्वारा चलाई जा रहीयोजनाओं को बताया गया। कार्यक्रम में भारी संख्या में विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं और बालिकाओं ने हिस्सा लिया ।

Balrampur News: बलरामपुर में बनेगा पौधरोपण का कीर्तिमान, 14 अगस्त को पांच लाख से ज्यादा पौधे लगाने का लक्ष्य

Balrampur News: बलरामपुर में डीएम अरविंद सिंह के निर्देशन में मंगलवार को जिले में 15 अगस्त को होने वाले पौधरोपण महाअभियान कार्यक्रम के अंतर्गत अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। विकास भवन सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य की अध्यक्षता पौधरोपण महाअभियान, 2023 के तहत जिले में 5.32 लाख पौधरोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया। मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य ने 15 अगस्त को प्रस्तावित पौधरोपण अभियान को सफल बनाने हेतु अन्य विभागों द्वारा तैयार की गई रणनीति एवं किए जा रही तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। वन विभाग और संबंधित विभागों के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि जो पौधे रोपित किए गए हैं, उनको जीवित रखने के लिए भी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं। इस अवसर पर डीएफओ एम. सेम्मारन, डीआईओएस गोविंद राम, बीएसए कल्पना देवी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story