×

Balrampur News: सबसे फिसड्डी जनपद में डीएम ने फूंकी जान, मिला सूबे में प्रथम स्थान, जानिए आपके जिले की रैंकिंग

Balrampur News: अधिवक्ता से आईएएस बने बलरामपुर जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने 4 चार माह पूर्व सूबे के सबसे फिसड्डी जनपद की सूची में शामिल जिले की दशा में कुछ ऐसा सुधार किया कि वो रैंकिंग में अव्वल आ गया। जिलाधिकारी अरविंद कुमार की अगुवाई में काम करते हुए बलरामपुर ने नया कीर्तिमान कायम करते हुए प्रदेश में नंबर एक रैंक हासिल की है।

Newstrack
Published on: 18 Aug 2023 10:26 AM GMT
Balrampur News: सबसे फिसड्डी जनपद में डीएम ने फूंकी जान, मिला सूबे में प्रथम स्थान, जानिए आपके जिले की रैंकिंग
X
Balrampur DM Arvind Singh got First Ranking

Balrampur News: अधिवक्ता से आईएएस बने बलरामपुर जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने 4 चार माह पूर्व सूबे के सबसे फिसड्डी जनपद की सूची में शामिल जिले की दशा में कुछ ऐसा सुधार किया कि वो रैंकिंग में अव्वल आ गया। जिलाधिकारी अरविंद कुमार की अगुवाई में काम करते हुए बलरामपुर ने नया कीर्तिमान कायम करते हुए प्रदेश में नंबर एक रैंक हासिल की है। राज्य सरकार द्वारा जारी श्रेष्ठ कार्य करने वाले जिले के डीएम की सूची में बलरामपुर के जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह को नंबर वन की रैंक मिली है।

डीएम को मिले 130 में से 128 अंक, अयोध्या के जिलाधिकारी सबसे पीछे

बलरामपुर के डीएम सहित गौतमबुद्धनगर, सोनभद्र, हमीरपुर और भदोही के डीएम नंबर वन की रैंक में शामिल हैं। बलरामपुर के डीएम अरविंद कुमार सिंह सहित इन जिलों के जिलाधिकारियों को 128 अंक प्राप्त हुए हैं। प्रदेश सरकार द्वारा जारी जुलाई माह की सूची में अयोध्या के जिलाधिकारी सबसे फिसड्डी साबित हुए है। बता दें कि प्रदेश सरकार हर माह सभी जिलाधिकारियों के कामकाज के आधार पर रैंकिंग देती है। इसमें जनता की समस्याओं के समाधान का स्तर और विकास कार्यों की प्रगति समेत तमाम बिंदु शामिल होते हैं।

कुल 130 अंकों के पूर्णांक में से नंबर दिए जाते हैं। जुलाई माह की रैंकिंग में पीलीभीत, सोनभद्र, गौतमबुद्धनगर, हमीरपुर, भदोही व बलरामपुर के डीएम को 128 अंक प्राप्त हुए हैं, जिसके आधार पर उन्हें रैंक-1 दी गई है। खीरी, शाहजहांपुर, बरेली, बागपत, फिरोजाबाद व महोबा के डीएम के 127 अंक हासिल करने पर रैंक-7 पर रखा गया है। जबकि अयोध्या, रामपुर व फर्रुखाबाद के डीएम क्रमशः 112, 115 व 118 अंक हासिल करके नीचे से तीन स्थानों पर आए हैं। जबकि ललितपुर, आगरा, मुरादाबाद, कुशीनगर व कन्नौज के जिलाधिकारियों को एक समान 119 अंक मिले हैं।

इन जनपदों के जिलाधिकारियों को मिली ये रैंकिंग

रैंक-1 पाने वाले 6 जिलाधिकारी : पीलीभीत, सोनभद्र, गौतमबुद्धनगर, हमीरपुर, भदोही व बलरामपुर।

रैंक-7 पाने वाले 6 जिलाधिकारी : खीरी, शाहजहांपुर, बरेली, बागपत, फिरोजाबाद व महोबा।

रैंक-13 पाने वाले 9 जिलाधिकारी : रायबरेली, झांसी, मिर्जापुर, इटावा, अलीगढ़, बहराइच, कौशाम्बी, मैनपुरी व बांदा।

रैंक-22 पाने वाले 8 जिलाधिकारी : चंदौली, बदायूं, बलिया, गोंडा, अंबेडकरनगर, प्रयागराज, उन्नाव व अमेठी।

रैंक-30 पाने वाले 16 जिलाधिकारी : गाजियाबाद, प्रतापगढ़, बुलंदशहर, बस्ती, मथुरा, मेरठ, सहारनपुर, सीतापुर, अमरोहा, जौनपुर, कासगंज, औरैया, श्रावस्ती, बाराबंकी, आजमगढ़ व हापुड़ शामिल हैं।

रैंक-46 पाने वाले 6 जिलाधिकारी : संतकबीरनगर, मुजफ्फरनगर, चित्रकूट, महराजगंज, एटा व गाजीपुर।

रैंक-52 पाने वाले 9 जिलाधिकारी : हाथरस, हरदोई, सिद्धार्थनगर, शामली, कानपुर शहर, लखनऊ, देवरिया, बिनजौर व संभल।

रैंक-61 पाने वाले 7 जिलाधिकारी : जालौन, गोरखपुर, फतेहपुर, मऊ, वाराणसी, कानपुर देहात व सुल्तानपुर।

रैंक-68 पाने वाले 5 जिलाधिकारी : ललितपुर, आगरा, मुरादाबाद, कुशीनगर व कन्नौज।

रैंक-73 पर जिलाधिकारी : फर्रुखाबाद।

रैंक-74 पर जिलाधिकारी : रामपुर।

रैंक-75 पर जिलाधिकारी : अयोध्या।

पुलिस महकमा जुलाई माह में पिछड़ा

पुलिस शिकायतों के निपटारे में बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक को प्रदेश में 21वां रैंक मिला है। जन शिकायतों के निपटारे एवं विकास कार्यों सहित अन्य कार्यों में जिले ने लम्बी छलांग लगाई है तथा सबसे फिसड्डी जिलों से निकलकर नंबर वन रैंक हासिल की है। जबकि पुलिस महकमा जुलाई माह में पिछड़ा है।

Newstrack

Newstrack

Next Story