×

Barabanki सड़क दुर्घटना मामले मे बड़ी कार्रवाई, एआरएम निलंबित, बस-ई-रिक्शा की टक्कर में 4 लोगों की हुई थी मौत

Barabanki News: बस संख्या यूपी 53 एफएन-1747 दोपहर करीब 2:30 बजे गोडारी मोड, सफदरगंज जनपद बाराबंकी में एक बैट्री रिक्शा से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो थी। रिक्शा में सवार 04 लोगों की मृत्यु हो गई थी जबकि 05 लोग घायल हो गये थे।

Anant Shukla
Published on: 20 July 2023 4:21 PM GMT
Barabanki सड़क दुर्घटना मामले मे बड़ी कार्रवाई, एआरएम निलंबित, बस-ई-रिक्शा की टक्कर में 4 लोगों की हुई थी मौत
X
ARM Barbanki suspended (Photo-Social Media)

Barabanki News: बारबंकी में बुद्धवार को परिवहन निगम की बस नें एक ई-रिक्शा को टक्कर मार दी थी। इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए। इस घटना पर कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने गुरुवार को सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार सिंह को अपने दायित्वों / कर्तव्यों के निर्वहन में उदासीनता बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। उनके उपर पर्यवेक्षीय नियंत्रण शिथिल रखने, डिपो परिक्षेत्र के अंतर्गत घटित घटनाओं को समय पर अटेण्ड न करने, निगम की छवि जनमानस में धूमिल करने, मुख्यालय द्वारा निर्गत आदेशों / निर्देशों का अनुपालन न करने जैसे गम्भीर आरोप हैं।

एक्सीडेंट में चार लोगों की मौत पांच घायल

बता दें कि गुरुवार को परिवहन निगम की बस संख्या यूपी 53 एफएन-1747 दोपहर करीब 2:30 बजे गोडारी मोड, सफदरगंज जनपद बाराबंकी में एक बैट्री रिक्शा से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो थी। रिक्शा में सवार 04 लोगों की मृत्यु हो गई थी जबकि 05 लोग घायल हो गये थे। दुर्घटना बाराबंकी डिपो के परिक्षेत्र में घटित हुई थी इस लिए अटेण्ड करने की जिम्मेदारी राजेश कुमार सिंह का था। सिंह ने घटना की सूचना समय से क्षेत्रीय प्रबन्धक, लखनऊ व उच्च अधकारियों को नही दी थी। इसके अलावां दुर्घटना के समय खुद भी मौजूद नहीं रहे। उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री के निर्दासानुसार कार्य में लापरवाह बदलने वाले कर्मचारियों को खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

लखनऊ के आरएम की चरित्र पंजिका में निगेटिव मार्किंग

इस घटना में लापरवाही बरतने वाले लखनऊ के क्षेत्रिय प्रबंधक मनोज कुमार उनकी चरित्र पंजिका में निगेटिव मार्किंग किया गया है। मासूम अली ने बताया कि इस प्रकरण में लखनऊ के आरएम ने अपने दायित्वों / कर्तव्यों के निर्वहन में संवेदनशीलता नहीं बरती। दुर्घटना के समय न तो मनोज उपस्थित थे न और कोई अधिकारी, जो घोर लापरवाही है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story