×

मजदूरों पर बर्बर लाठीचार्ज: कांग्रेस ने की कड़ी निंदा, परिवहन मुफ्त करने की मांग

प्रदेश कांग्रेस ने यूपी की योगी सरकार पर प्रवासी मजदूरों को यूपी वापस लाने के लिए यूपी बार्डर पर खड़ी कांग्रेस की 1000 बसों को अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया है।

Vidushi Mishra
Published on: 17 May 2020 1:05 PM GMT
मजदूरों पर बर्बर लाठीचार्ज: कांग्रेस ने की कड़ी निंदा, परिवहन मुफ्त करने की मांग
X
मजदूरों पर बर्बर लाठीचार्ज: कांग्रेस ने की कड़ी निंदा, परिवहन मुफ्त करने की मांग

लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस ने यूपी की योगी सरकार पर प्रवासी मजदूरों को यूपी वापस लाने के लिए यूपी बार्डर पर खड़ी कांग्रेस की 1000 बसों को अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी में परिवहन को तत्काल फ्री करने की मांग करते हुए कहा है कि देश के निर्माता मजदूरों पर बर्बर लाठीचार्ज बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

ये भी पढ़ें...सख्त आदेश: 90 किलो पोटी करना होगा सब को, न होने पर मिलेगी कड़ी सजा

मजदूरों के ऊपर बर्बर लाठीचार्ज

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को योगी सरकार द्वारा मजदूरों के ऊपर हुए बर्बर लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि यूपी के झांसी, मथुरा, यमुनानगर बॉर्डर पर योगी सरकार की पुलिस ने मजदूरों के ऊपर बर्बर लाठीचार्ज किया है।

देश निर्माताओं के ऊपर इस तरीके का बर्बर अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने मांग की कि राजस्थान सरकार द्वारा यूपी बॉर्डर पर खड़ी 1000 बसों को योगी सरकार तत्काल अनुमति दें ताकि हम प्रवासी मजदूर भाइयों की मदद कर सकें।

ये भी पढ़ें...8 लाख हत्याएं: कत्लों के खेल का हुआ पर्दाफाश, कारनामे सुन रोंगटे खड़े हो जाएँगे

1000 बसों को चलाने की अनुमति

कांग्रेस विधायक दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि हमारी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को पत्र लिखकर 1000 बसों को चलाने की अनुमति मांगी थी।

लेकिन सरकार किसी भी तरह का सहयोग लेने के लिए तैयार नहीं है। दूसरी तरफ हमने राजस्थान से 500 बसें लाकर यूपी बॉर्डर पर खड़ी की हैं ताकि गरीब भाई-बहनों, शहरों से गांव की तरफ लौट रहे लोगों की मदद हो सके। वे आसानी से अपने घरों को पहुंच सकें, लेकिन हमें वहां भी अनुमति नहीं दी गई।

ये भी पढ़ें...31 तक पूरा देश होगा बंद, इन नियमों के तहत होगा लॉकडाउन-04

अपने घरों को पहुंच सकें

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार लगातार मजदूरों के दमन पर उतारू है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में परिवहन फ्री किया जाए, ताकि देश निर्माता मजदूर भाई, बहन अपने घरों को पहुंच सकें।

बता दे कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने बीते शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मजदूरों के लिए 1000 बसें चलाने की अनुमति मांगी थी। उन्होंने कहा था कि इन 1000 बसों का पूरा खर्चा कांग्रेस वहन करेगी।

ये भी पढ़ें...1 साल 12 लाख मौत: तम्बाकू पर प्रतिबंध, थूकने पर भी बैन लगाने की अपील

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story