×

Bhadohi News: शांतिपूर्ण व सकुशल संपन्न हुआ प्रसिद्ध चकवा महावीर मेला, भक्तों का लगा रहा तांता

Bhadohi News: जिलाधिकारी गौरांग राठी व पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन के कुशल मार्गदर्शन व निर्देशन में जनपद का प्रसिद्ध चकवा महावीर मेला सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

Umesh Singh
Published on: 29 Aug 2023 5:30 PM GMT
Bhadohi News: शांतिपूर्ण व सकुशल संपन्न हुआ प्रसिद्ध चकवा महावीर मेला, भक्तों का लगा रहा तांता
X
शांतिपूर्ण व सकुशल संपन्न हुआ प्रसिद्ध चकवा महावीर मेला: Photo-Newstrack

Bhadohi News: जिलाधिकारी गौरांग राठी व पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन के कुशल मार्गदर्शन व निर्देशन में जनपद का प्रसिद्ध चकवा महावीर मेला सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। भक्तिजनों ने भोर से ही महावीर को भोग लगाकर विधि विधान से पूजन अर्चन किया। पूरे मेले में अपर जिलाधिकारी कुंवर वीरेंद्र मौर्य अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर मानसिंह पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रभात राय तहसीलदार संजय कुमार नायब तहसीलदार नितिन कुमार ने लगातार मेला क्षेत्र में भ्रमण कर निगरानी बनाए रखते हुये शांतिपूर्ण व सकुशलता से मेला को संपन्न करवाया।

भोर से ही भक्तों का लगा रहा तांता

जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में आज चकवा महावीर मेला को सकुशलता से संपन्न कराने हेतु अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गई थी। सभी जोनल सेक्टर मजिस्टे ने अपने-अपने ड्यूटी स्थल पर उपस्थित रहकर अपने दायित्वों का पूर्ण रूप से निर्वहन किया। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिकारी ज्ञानेंद्र पाल एवं ओमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में चकवा महावीर मेले का निरीक्षण कर दुकानदारों को खाद्य पदार्थों के संबंध में जागरूक किया गया एवं समस्त खाद्य पदार्थों को ढक कर बेचने का आदेश दिया गया। मेले में अधिशासी अभियंता लो0नि0वि0 विद्युत ज्ञानपुर जल निगम जिला पंचायत राज अधिकारी अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत की टीम पूरी मुस्तैदी के साथ क्रियाशील रहकर मेले को सुचारू रूप से संपन्न कराया।

चकवा महावीर मन्दिर मेला समिति के प्रबन्धक नगेन्द्र सिंह ने सकुशलता के साथ मेला संपन्न होने पर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को आभार व्यक्त करते हुए बधाई दिया। मेले में नगर पंचायत ज्ञानपुर अध्यक्ष घनश्याम दास गुप्ता अन्य जन प्रतिनिधियों संभ्रांत नागरिकों ने मेला क्षेत्र में भ्रमण कर कुशल प्रबंधन के साथ मेला को संपन्न कराया।

Bhadhoi News: चकवा हनुमान मंदिर पर भक्तों का लगा रहा तांता

Bhadhoi News: जंगीगंज महावीर का मेला सकुशल संपन्न हो गया। महावीर मंदिर पर सुबह से भी भक्तो का हुजूम दिखाई देने लगा था। ऐसी मान्यता है कि यहां पर हनुमान जी से भक्तजन अपनी इच्छित मनोकामनाओं की पूर्ति हेतु प्रार्थना करते हैं और उनकी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। मंदिर पर सुरक्षा व्यवस्था अचूक रही। चप्पे चप्पे पर पुलिस प्रशासन की व्यवस्था रही। सुबह से मंदिर श्रद्धालुओं से व मंदिर परिसर मेला के दर्शकों से गुलजार रहा। दूर दराज से दुकानदार आए हुए थे। इसके साथ ही सुदूर क्षेत्रों से दर्शक व स्थानीय दर्शक मेला देखने के लिए आए हुए थे। सावन महीने के अंतिम मंगलवार को चकवा महावीर मंदिर व जनपद के अन्य हनुमान जी के मंदिरों पर भी श्रद्धालुओं की कतार लगी रही।

Umesh Singh

Umesh Singh

Next Story