×

मदनमोहन मालवीय पर BHU के VC ने दिया ऐसा बयान, मचा बवाल, ऑडियो वायरल

एक छात्र से फोन पर बातचीत के दौरान बीएचयू के कुलपति राकेश भटनागर ने कहा, 'महामना जी आम के पेड़ तो लगा गए अगर मेरे लिए कुछ रुपये के पेड़ लगा जाते तो हम सब कुछ फ्री कर देते।'

Newstrack
Published on: 20 Aug 2020 2:56 AM GMT
मदनमोहन मालवीय पर BHU के VC ने दिया ऐसा बयान, मचा बवाल, ऑडियो वायरल
X
BHU कुलपति का ऑडियो वायरल

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति राकेश भटनागर अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गये हैं। सोशल मीडिया पर वीसी का महामना मदन मोहन मालवीय को लेकर दिया गया विवादित बयान तेजी से वायरल हो रहा है। यहीं नहीं अब इस बयान ने विश्वविद्यालय की दहलीज लाँघकर सियासी रूप ले लिया है।

ये भी पढ़ें:जानिए कौन हैं मनोज शशिधर, सुशांत केस में CBI जांच को करेंगे लीड

क्या है पूरा विवाद?

दरअसल पिछले कुछ दिनों से विश्वविद्यालय प्रशासन ने सुंदरलाल चिकित्सालय में छात्रों से शुल्क लेने का फरमान जारी किया है। इस फैसले के खिलाफ छात्र लामबन्द हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शुल्क विवाद के बीच काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक भारत रत्न मदन मोहन मालवीय पर बीएचयू के कुलपति प्रफेसर राकेश भटनागर का विवादित बयान सामने आया है। एक छात्र से फोन पर बातचीत के दौरान बीएचयू के कुलपति राकेश भटनागर ने कहा, 'महामना जी आम के पेड़ तो लगा गए अगर मेरे लिए कुछ रुपये के पेड़ लगा जाते तो हम सब कुछ फ्री कर देते।'

बीएचयू कुलपति ने आगे कहा कि यूजीसी से साल के 60 करोड़ रुपये का बजट मिलता है और विश्वविद्यालय के साल का बिजली बिल 66 करोड़ रुपये का है। कुलपति राजेश भटनागर ने कथित रूप से कहा कि यदि आप सरकार से कहकर बजट 70 करोड़ करा दें तो हम अस्पताल में छात्रों पर लगने वाला शुल्क माफ कर देंगे।

[video mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/WhatsApp-Audio-2020-08-20-at-01.27.22.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: UP में कोरोना का तांडव! 24 घंटे में आए इतने मामले, तेज हुई टेस्टिंग क्षमता

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ऑडियो

बीएचयू कुलपति के भारत रत्न मदन मोहन मालवीय पर दिए विवादित बयान का ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बीएचयू के छात्र अभिषेक सिंह ने बताया कि हेल्थ कार्ड मामले को लेकर छात्रों की ओर से कुलपति से बातचीत के दौरान मालवीय जी को लेकर ये टिप्पणी की गई है। अब इस मामले में कांग्रेस भी कूद पड़ी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने ट्वीटर हैंडल से वीसी के बयान पर कटाक्ष किया है।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: सीबीआई जांच के फैसले से उद्धव सरकार को बड़ा झटका, सियासत गरमाई

Newstrack

Newstrack

Next Story